कुछ ऐसा करें कि लोग ख़ुदकुशी की कोशिश ही ना करें..: अखिलेश यादव

February 13, 2018 by No Comments

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र सरकार के उस फ़ैसले को हास्यास्पद बताया है जिसमें मंत्रालय में कोई ख़ुदकुशी ना करे इसलिए जाल लगाया गया है. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा कि बेहतर ये है कि जिस वजह से ग़रीब-किसान अपनी जान देने को मजबूर हैं उस परेशानी को दूर किया जाए.

उन्होंने कहा,”ज़रुरत इस तरह के जाल लगाने की नहीं बल्कि उस जाल को हटाने की है जिसमें फँसकर किसान-गरीब जान देने को मजबूर है. बढ़ती लागत व महंगाई, बिचोलियों के शोषण, क़र्ज़ों के दवाब और असंवेदनशील सरकार से किसान-ग़रीब को मुक्त कराना ही सच्चे उपाय होंगे. आत्महत्या रोकने के ऐसे उपाय हास्यास्पद हैं.”

इसके पहले उन्होंने इलाहाबाद में LLB छात्र की हत्या पर दुःख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मौजूदा सरकार में अपराधियों के हवाले हैं. अखिलेश ने कहा कि जहाँ एक ओर अपराधी बिना डर के हत्याएं कर रहे हैं. अखिलेश ने इलाहाबाद विश्विद्यालय के विधि स्नातक छात्र दिलीप सरोज की ह्त्या पर कहा कि ये इस बात का प्रमाण है कि सरकार की क़ानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की कि दिलीप के परिवार को 50 लाख का मुआवज़ा दिया जाए.

अखिलेश ने कहा कि पिछले दस महीनों में ही राज्य में जंगलराज क़ायम हो गया है. उन्होंने कई घटनाओं का ज़िक्र करते हुए कहा कि बदमाश बेख़ौफ़ हो गए हैं. प्रदेश में डर और अराजकता का शासन चल रहा है. अखिलेश ने योगी सरकार से मांग की है कि इलाहाबार की घटना के दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *