योगी सरकार पर अखिलेश यादव का तंज, “काम हमारा, उद्घाटन तुम्हारा”

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ योगी सरकार द्वारा पूर्व सरकार द्वारा राज्य में किए गए कामों पर अपनी मुहर लगाकर पेश करने के मामले सामने आते रहे हैं।  इस कड़ी में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर योगी सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश ने इलाहाबाद शहर में एक योजना के उद्घाटन को लेकर ट्विटर पर सीएम योगी को कठघरे में खड़ा किया है।
ये ट्वीट उन्होंने इलाहबाद के मेयो हॉल से जुड़े मामले में लिखा है, ‘मेयो हॉल इलाहाबाद का कायाकल्प, यूपी में नया खेल निराला, काम हमारा, उद्घाटन तुम्हारा।’ अखिलेश यादव ने अपने इस ट्वीट के साथ मेयो हाल इलाहाबाद का कायाकल्प की कुछ तस्वीरें भी शेयर की है।
इसके साथ ही उन्होंने गोमती रिवर फ्रंट के लिए करवाए गए कामों के साथ म्यूजिकल फाउंटेन की तस्वीर भी पोस्ट की है।

आपको बता दें कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से अखिलेश यादव वक़्त-वक़्त पर ट्वीट के माध्यम से उनपर निशाना साधते रहते हैं। अखिलेश इससे पहले भी किसान कर्जमाफी योजना और लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा था।
18 सितंबर को योगी सरकार के 6 महीने पूरे होने पर श्वेत पत्र के खिलाफ अखिलेश ने ट्वीट किया, ‘भूल चुके जो अपना संकल्प पत्र, श्वेत पत्र उनका बहाना है।’
इस ट्वीट में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन योजना के तहत एक किसान को मिले सर्टिफिकेट की तस्वीर पोस्ट की थी। जिसमें मथुरा जिले के एक किसान को योगी सरकार ने कर्जमाफी योजना के तहत 0.01 रुपये की धनराशि उसके खाते में क्रेडिट होने का प्रमाणपत्र दिया गया था।

6 सितंबर को उन्होंने मेट्रो को लेकर ट्वीट किया, ‘लखनऊ मेट्रो तो पहले से ही बनकर तैयार थी, भारत सरकार ने CMRS के जरिए NOC (अनापत्ति प्रमाणपत्र) देने में इतना लंबा वक्त लिया, फिर भी पहले ही दिन मेट्रो ठप!’ उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार को 7 महीने पूरे हो चुके हैं। दीवाली के मौके पर अयोध्या में सीएम योगी ने भव्य तरीके से इसका आयोजन किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.