गुजरात में बीजेपी का दो अंकों में सिमट जाना उनके पतन की शुरुआत है: अखिलेश यादव

December 19, 2017 by No Comments

लखनऊ: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट किया है कि गुजरात में बीजेपी का दो अंकों में सिमट जाना उनके पतन की शुरुआत है। यह गाँव, ग़रीब और ग्रामीण की उपेक्षा का नतीजा है। यह बीजेपी की तथाकथित जीत है।

गुजरात में प्रचार के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था, लेकिन पार्टी इससे कहीं पीछे रह गई।
22 वर्ष सत्ता में रहने के बाद भी प्रधानमंत्री समेत बीजेपी के मंत्री पूरे चुनाव में डटे रहे। सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल करने के साथ-साथ चुनाव को प्रभावित करने के कई हथकंडे अपनाये गये।

अखिलेश यादव ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बदलाव के लिए कांग्रेस पार्टी को सभी धर्म निरपेक्ष दलों को एक साथ लाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी सबका साथ, सबका विकास की बात करती है लेकिन जब हमने समाज के सभी वर्गों को न्याय देना चाहा तो उसने इसे तुष्टिकरण करार दिया था। अब एक मजबूत भारत का निर्माण सब साथ आकर ही कर सकते हैं।
अखिलेश यादव ने कहा- “लोकतंत्र में असल ताकत जनता के हाथों में होती है इसलिए लोकतंत्र में उनके हित में फैसले लेने का काम करना निर्वाचित सरकारों का धर्म है। देश का किसान परेशान हैं और युवा बेरोजगार है, ऐसे में देश किस तरह से विकास कर सकता है ? उन्होंने कहा, ‘चुनाव मुद्दों पर लड़ा जाना चाहिए।

किसानों की परेशानी, बेरोजगार मुद्दे हैं। साल 2019 में परिवर्तन साफ दिखाई दे रहा है। बीजेपी की अब कोई भी चाल जनता को गुमराह करने की काम नहीं आयेगी। गौरतलब है कि सोमवार को घोषित हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा को 99 सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस ने 80 सीटें पाई हैं। जिसके चलते बीजेपी के 150 सीटें हासिल करने के दावों पर विपक्ष द्वारा लगातार कटाक्ष किया जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *