“….क्यूंकि हम पड़ी लंगड़ी नहीं उठाते हैं”

November 17, 2017 by No Comments

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रेस वार्ता में कहा कि जिस सोशल मीडिया ने भाजपा को बनाया वही अब इसे ठीक भी कर रहा है. उन्होंने लखनऊ में प्रदूषण की समस्या को देखते हुए सरकार द्वारा कुछ इलाक़ों में किये जा रहे पानी के छिड़काव पर टिपण्णी की. उन्होंने कहा,”कुछ ही हिस्सों में हो रहा है पानी का छिड़काव..पर्यावरण की समस्या ऐसे नहीं ठीक हो सकती.. केंद्र सरकार को बताना चाहिए कि उन्होंने पर्यावरण के लिए क्या काम किया..”

अखिलेश ने कहा,”चर्चा करने को तो हम और भी चीज़ों पर चर्चा कर सकते है.. ये बात तो साबित हो गयी कि भाजपा लोगों को गुमराह करने का काम करती है.”उन्होंने GST पर भी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कहते थे GST से व्यापार बढ़ जाएगा.. ये सरकार मेट्रो नहीं बना पाएगी.

पूर्व मुख्यमंत्री ने बाराबंकी में भाजपा नेता द्वारा मुसलमानों के ख़िलाफ़ दिए गए निंदनीय बयान पर कहा,”भाजपा से आप कोई उम्मीद नहीं कर सकते, उसका पहला काम यही है कि नफ़रत फैलाओ, दूसरे लोगों को अपमानित करो…बीजेपी को कम से कम ये बात सोचना चाहिए कि बरेली में एक ग़रीब महिला को खाना नहीं मिला वो मर गयी..”

इसके अलावा उन्होंने कहा कि मुझे अब भी याद है कि जब मैं विधानसभा जाता था तो दो महिलायें मस्जिद के पास भीक माँगा करती थीं, मैंने उनको समाजवादी पेंशन योजना में जोड़ दिया और फिर वो मस्जिद के पास नहीं दिखीं.

नगर निगम चुनाव पर उन्होंने कहा,”हमारे एक ही प्रत्याशी अयोध्या और फ़ैज़ाबाद ने मुख्यमंत्री को मजबूर कर दिया कि वो पूरे प्रदेश में प्रचार करने पर मजबूर हैं.” लखनऊ मेयर चुनाव को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने मज़ाकिया लहजे में कहा,”हमारी कोई राय नहीं है, इसलिए कोई राय नहीं है क्यूंकि हम पड़ी लंगड़ी नहीं उठाते हैं.”

इस दौरान प्रोफेसर अली ख़ान महमूदाबाद और पप्पू पहलवान समाजवादी पार्टी में शामिल हुए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *