अल्लाह के नाराज़ होने की निशानी और परेशानियों का हल…देखिये विडियो

November 22, 2018 by No Comments

दोस्तों अस्सलाम वालेकुम दोस्तों आज हम आपको सदके से रिलेटेड कुछ बातें बताएंगे दोस्तों सदका उसे कहते हैं जो पैसा या माल अल्लाह के रास्ते में अल्लाह की रजा के लिए खर्च किया जाता है दोस्तों सदका ऐसे करना चाहिए कि अगर दाएं हाथ से दें तो बाएं हाथ को भी पता ना चले लेकिन दोस्तों कुछ ज्यादा सदका एलानिया भी करना सही होता है लेकिन इंसान की नीयत यह होनी चाहिए कि लोग इसे देखकर खुद भी सदका करें सदका हमारी गुनाहों को ढूता है हमारे दिल को साफ करता है और इससे अल्लाह का कुरब नसीब होता है.
दोस्तों आज वह दूर नहीं रहा जब कोई गुनाह होने पर सदका दे और अल्लाह के सामने जाकर रोए और गर्गीराए हालांकि करना यही चाहिए की जब कोई गुनाह हो जाए तो फौरन सदका देना चाहिए और अल्लाह के सामने रोना चाहिए माफी मांगना चाहिए क्योंकि सदका देने से गुनाह माफ हो जाती है और अल्लाह पाक हमारे दिल को धो देता और पाक कर देता है.

दोस्तों जब इंसान गुनाह करता है तो उसके दिल पर एक काला स्याह नुक्ता लग जाता है लेकिन जब वह अस्तागफर पड़ता है तो वह नुक्ता हट जाता है देते हैं दोस्तों अल्लाह पाक ने खुद कुरान में कहा कि अगर यह अपने दिल का इदाला करना चाहते हैं तो इन सदका लीजिए और अपने जकात वगैरा जो पीछे छूट गया है उसको देना चाहते हैं तो आप इनसे लीजिए क्योंकि यह उनको पाक कर देता है.

दोस्तों इंसान के अंदर महल और कुछ और लग जाता है जिसके बाद अगर वह सदका करता है और माफी मांगता है तो उसके अंदर एक अजीब सी अल्लाह की कुदरत आ जाती है जिसके बाद वह फुर्तीला हो जाता है और ने क्यों की तरफ दौड़ उठता है दोस्तों इस को यू समझ ले कि जैसे इंसान दौड़ते दौड़ते गिरा और फिर उठो और संभलकर दौड़ने लगा ऐसे ही सदका है कि इंसान जब सदका दे देता है तो अल्लाह पाक उसकी मरहम पट्टी कर देते हैं और वह फिर से अपने रास्ते पर आ जाता है.

दोस्तों इसी के साथ साथ इंसान को अपने भी है दुआ भी करनी चाहिए दोस्तों बेशक अल्लाह दुआ को सुनने वाला है और जानने वाला है और वही माफ करने वाला तो जब आप मुझसे माफी मांगते हैं तो अल्लाह माफ कर देता है और वह लोगों के हालात को खूब जानता है दोस्तों अगर आपके दिल को सुकून नहीं मिलता है और आप बेचैन रहते हैं तो इसका बेहतर तरीका यही है कि आप सदका दें और अपने गुनाहों से माफी मांगे और कुरान की तिलावत करें।। आगे देखें वीडियो में।।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *