अल्लाह के वली और नाचने वाली का वाक़िया,सुनकर हैरान हो जायेंगे और ईमान भी…

March 5, 2019 by No Comments

एक मर्तबा बहुत सारे लोग हज़रत ज़ूननून मिस्री रहमातुला अलैहि के पास काफी लोग आए,और अर्ज़ किया कि एक नाचने वाली औरत है,उस से सभी लोग परेशान हैं.आप कुछ करें जिस से वह मोहल्ला छोड़ कर चली जाये।या नाचना गाना बंद कर दे।हज़रत ज़ूननून मिस्री रहमातुला अलैहि ने जब लोगों ककई यह बात सुनी तो कहा ठीक है,मैं उसके लिए कुछ करता हूँ।
हज़रत ज़ूननून मिस्री रहमातुला अलैहि ने अपने गुलाम को कुछ रुपए देकर कहा कि उस औरत के पास जाओ।और उस के जीतने रुपए होते हैं,वह देकर बोलना कि आज मैं नाच देखने के लिए आऊँगा।गुलाम उस नाचने वाली औरत के पास पहुंचता है,और उस से पूछता है कि एक रात के लिए तुम कितने रुपए लेती हो।वह नाचने वाली औरत गुलाम को रुपए बताती है,और कहती है कि रुपए दे दो।

और रात को आ जाना,वह गुलाम कहता है कि रुपए तुम ले लो,लेकिन मैं नहीं आऊँगा,बल्कि मेरे मुरशिद यहाँ पर आएंगे।वह नाचने वाली मुरशिद के बारे में पूछती है,तो गुलाम बता देता है कि मेरे मुरशिद हज़रत ज़ूननून मिस्री रहमातुला अलैहि हैं,यह सुनकर नाचने वाली औरत परेशान हो जाती है,लेकिन फिर भी कहती है, ठीक है,उन्हें भेज देना।
गुलाम वापस जाता है और हज़रत ज़ूननून मिस्री रहमातुला अलैहि से सारी बात बता देता है।हज़रत ज़ूननून मिस्री रहमातुला अलैहि रात में उस नाचने वाली औरत के घर पहुँचते हैं,उस औरत से कहते हैं कि मैंने तुम्हें रुपए दिये हैं,और जो मैं कहूँगा,वह तुम्हें करना पड़ेगा।वह औरत कहती है,ठीक है।उसके बाद हज़रत ज़ूननून मिस्री रहमातुला अलैहि उस औरत से कहते हैं कि मैं नमाज़ पढ़ने जा रहा हूँ और तुम भी मेरे साथ में नमाज़ पढ़ो।यह सुनकर वह औरत परेशान हो जाती है।

हज़रत ज़ूननून मिस्री रहमातुला अलैहि नमाज़ पढ़ने लगते हैं,नमाज़ के बाद इस औरत के नेक बनने के लिए दुआ मांगते हैं,जब दुआ मांग कर पीछे मूड कर देखते हैं,तो वहाँ पर वह औरत मौजूद नहीं थी।उसके कुछ दिन बाद हज़रत ज़ूननून मिस्री रहमातुला अलैहि ख्वाब में देखते हैं कि जंगल में किसी वली का इंतिक़ाल हो गया है.
अल्लाह ताला की जानिब से इन्हें वहाँ जाने के लिए कहा जाता है,हज़रत ज़ूननून मिस्री रहमातुला अलैहि जब जंगल में पहुँचते हैं,तो क्या देखते हैं,कि यह वही औरत थीं,जो नाचा गया करती थीं।लेकिन आप की दुआ से अल्लाह ताला ने इन्हें हिदायत दे दी थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *