भाजपा के ख़िलाफ़ दक्षिण में और मज़बूत होगा ‘महागठबंधन’!

November 8, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: कुछ समय पहले तक मोदी सरकार का हिस्सा रही आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी यानी तेलगू देशम पार्टी अब बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी है. इस बार खुद पार्टी के मुखिया और सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि 2019 में क्षेत्रिय पार्टियां किंग मेकर बनेंगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए सभी क्षेत्रीय पार्टियां एक साथ चुनाव लड़ेगी. 

बता दे की बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू अब डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन से मिलेंगे। दोनों के बीच शुक्रवार को मुलाकात होगी। डीएमके सूत्रों ने बताया कि नायडू और स्टालिन के बीच स्टालिन के घर पर शुक्रवार शाम को मुलाकात होगी। पार्टी सूत्रों की माने तो ,’दोनों की मुलाकात के दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे, जिनमें एस दुरईमुरुगन, पार्टी के प्रिंसिपल सेक्रटरी टी आर बालू प्रमुख हैं। इनके अलावा कई और नेता मीटिंग के दौरान वहां मौजूद रहेंगे। आलाकमान पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि बीजेपी के खिलाफ गठबंधन में डीएमके शामिल रहेगी।’ पिछले सप्ताह नायडू के दिल्ली दौरे से विपक्षी दलों का उत्साह बढ़ा है। राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के साथ कई बैठकें हुईं। 

आपको बता दे कि इसके पहले कुछ माह पूर्व 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को टक्कर देने के लिए लामबंद हो रहे तीसरे मोर्चे को अपनी एकजुटता दिखाने का दूसरा बड़ा मौका मिल गया था जब दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल धरने पर बैठे थे तब चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने खुलकर समर्थन दे दिया था। वहीं दक्षिण में कद्दावर डीएमके नेता स्टालिन और गुजरात से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी केजरीवाल की लड़ाई में उनका साथ दे रहे थे। पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों की ये ताकत कितना असर दिखाएगी, ये अगले साल होने वाले आम चुनाव में पता चल जाएगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *