अमानतुल्लाह खान को AAP ने पार्टी में वापिस लेकर दिया कुमार विश्वास को बड़ा झटका

October 30, 2017 by No Comments

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने पार्टी के नेता कुमार विश्वास को बड़ा झटका दिया है। कुछ महीने पहले आप नेता कुमार विश्वास और ओखला विधायक अमानतुल्लाह के बीच विवाद के बीच हुए विवाद के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। पार्टी की जांच कमेटी ने निलंबित विधायक अमानतुल्ला खान को बहाल कर दिया है। दरअसल अमानतुल्लाह खान को पार्टी से निलंबित कर तीन सदस्यीय कमेटी मामले की जांच के लिए बनाई गई थी। गौरतलब है कि अमानतुल्ला खान ने आप नेता कुमार विश्वास पर पार्टी को तोड़ने के आरोप लगाए थे।

अमानतुल्लाह का कहना था कि ‘कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी को हड़पना चाहते हैं और तोड़ना चाहते हैं। कुमार विश्वास पार्टी विधायकों को अपने घर पर बुलाकर उन्हें पार्टी का संयोजक बनवाने की मांग कर रहे हैं। नहीं तो बीजेपी में शामिल होने की धमकी दे रहे हैं, जिसके लिए बीजेपी हर एक को 30 करोड़ देने के लिए तैयार है।’ उस वक्त हालात इतने बिगड़ गए थे कि उनके इस बयान से नाराज कुमार विश्वास को मनाने के लिए मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल को आधी रात गाजियाबाद स्थ‍ित कुमार विश्वास के घर भी जाना पड़ा था।

अब इस मामले पर भड़के हुए कुमार विश्वास का कहना है कि अमानतुल्लाह तो केवल मुखौटा है। मैं राज्यसभा उम्मीदावरी का प्रबल दावेदार हूँ, इसलिए मैं अपने रास्ते से हटने वाला नहीं हूं। मैंने राज्यसभा सीट के कई ऑफर ठुकराएं हैं। लेकिन मुझ पर निजी हमले करने से कुछ नहीं होगा। नवंबर में आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले अमानुल्लाह खान के पक्ष में यह फैसला कुमार विश्वास के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

अमानतुल्ला खां का निलंबन खत्म होने पर आप विधायक कपिल मिश्रा ने कुमार विश्वास पर कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया,”अमानतुल्ला का निलंबन खत्म, मतलब जो भी अमानतुल्लाह ने कुमार विश्वास के बारे में कहा उसे अब सच माना गया”। कपिल मिश्रा ने कहा कि मैंने बार बार कहा आप इनके भ्रष्टाचार को कितना भी छिपा लो, ये आपको साजिशो में फंसायेंगे। भैया कुमार विश्वास आपको अब खुलकर सच कहना होगा।
भैया कुमार विश्वास – “डर के आगे जीत है” – अगर आप घुटने टेकने की जगह वीरता से सत्य के लिए खड़े होंगे तो मेरे जैसा हर कार्यकर्ता आपके साथ है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *