आजम के ख़िलाफ़ साज़िश,जेल भिजवाने के लिए FIR

October 18, 2018 by No Comments

लखनऊ। एक समय था जब उत्तर प्रदेश मे समाजवादी सरकार थी। मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री थे। तब आज़म खान और अमर सिंह उनके विश्वसनीय साथी हुआ करते थे।बाद मे समीकरण बदले और अमर सिंह समाजवादी पार्टी से अलग हो गये । यह अपनी वाक्य कुशलता और राजनीतिक संबंधों के लिए जाने जाते रहे हैं। अमर सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं। इसके लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ा है।

इस समय अमर सिंह किसी राजनीतिक दल से जुड़े हुए नहीं हैं लेकिन वह नरेंद्र मोदी और बीजेपी के समर्थन मे बयान देते रहते हैं। राज्यसभा सांसद अमर सिंह एक बार फ़िर चर्चा मे है । कारण है उनका उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर थाने में आजम खां के खिलाफ एफ आइ आर दर्ज कराना। उन्होंने एफआईआर मे कहा है कि आज़म खान ने उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है।

आज़म ख़ान, समाजवादी पार्टी नेता


आजम खान के खिलाफ अमर सिंह ने दर्ज कराई एफ आई आर

उत्तर प्रदेश की पूर्व सरकार में मंत्री रहे आजम खान और राज्यसभा सदस्य अमर सिंह  के बीच काफी लंबे समय से चल रही तकरार ने बुधवार को आखिरकार कानूनी पचड़े का रूप ले लिया । राज्यसभा सदस्य अमर सिंह समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ कथित तौर पर उनकी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी देने को लेकर पुलिस में शिकायत दी. जिसके बाद पुलिस ने खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

पुलिस ने कहा कि गोमती नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. सिंह ने संवाददाताओं को बताया, ‘मैंने अपनी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी देने के मामले में आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिये गोमती नगर पुलिस थाने में प्रार्थना-पत्र दिया था.’

सिंह ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी नेता ने एक टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में उनपर और उनकी 17 वर्षीय जुड़वां बेटियों को धमकी दी थी. इतना ही नहीं तहरीर में उन्होंने अपने पूर्व सहयोगी आजम खान पर धार्मिक उन्माद, धर्म और समाज में नफरत फैलाना, धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने, नारी का अपमान करने तथा आतंकियों को प्रोत्साहन देने के का भी आरोप लगाया है।

आजम खान के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज

अमर सिंह 30 अगस्त को रामपुर गए थे और खान से कहा था कि उनकी ‘बलि’ ले लें लेकिन उनकी बेटियों को छोड़ दें. पुलिस ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने की पुष्टि की है.पुलिस ने कहा कि सिंह के प्रार्थना-पत्र पर आजम खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. तहरीर पर पुलिस ने आजम खान के खिलाफ धर्म, भाषा व नश्ल के आधार पर टिप्पणी करने सहित लोगों में नफरत फैलाने, राष्ट्र की अखंडता प्रभावित करने और जान से मारने की धमकी देने की भी एफ.आई.आर. दर्ज की है। इनमें धारा 153ए, 295ए और 506 शामिल हैं.


अमर सिंह ने यूपी के डीजीपी को लिया निशाने पर

अमर सिंह ने डीजीपी ओपी सिंह को भी निशाने पर लिया और कहा कि जब सिपाही उनके खिलाफ विरोध कर रहे हो तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज हम भी अंदर जाएंगे। मुस्लिम भाजपा को हराने वाला दल खोजते हैं। यदि हिंदू एक रहा तो जीत उसकी होगी। हिंदू अपनी निजी स्वार्थ के ल बंटा हुआ है।

सपा ने की एफआईआर रद्द करने की मांग

आजम खान के खिलाफ फर्जी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया, सपा की मांग है की तत्काल एफ आई आर को रद्द किया जाये, सत्ता का दुरुपयोग जिस तरह से हो रही है आजम खां की हत्-या हो सकती है. अमर सिंह का आरोप है कि आजम ने चैनलों को दिये इंटरव्यू में कहा है कि जिस दिन अमर सिंह जैसे लोगों को परिवार समेत ख़त्म कर दिया जाएगा.उस दिन इस देश मे दंगे होने बंद हो जाएंगे ।

सूत्रों के अनुसार अमर सिंह ने तहरीर के साथ ही आज़म ख़ान का एक वीडियो फुटेज भी दिया है जिसमे आजम खान के बयान रिकार्ड है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी का कहना है कि अमर सिंह की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि आगे की कार्रवाई कानूनी राय लेने के बाद ही की जायेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *