“बेटी बचाओ से बेटा बचाओ” पर आयी भाजपा: राहुल गाँधी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के लिए उसके अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह का मामला लगातार मुश्किलें पैदा करता जा रहा है. भले ही इस मामले में जय शाह ने न्यूज़ वेबसाइट दा वायर के ख़िलाफ़ मानहानि का मुक़दमा दायर किया हो लेकिन मामला शांत होता नहीं दिख रहा है. गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आये इस मामले ने भाजपा को हिला के रख दिया है.

अपने गुजरात दौरे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने इसी को मुख्य हथियार बनाया है. एक बार फिर उन्होंने इस मुद्दे पर कटाक्ष किया है. राहुल गाँधी ने ट्वीट किया,”Amazing transition from Beti Bachao to Beta Bachao जय शाह-‘जादा’ खा गया”, इसका अर्थ है कि “शानदार परिवर्तन हुआ है..बेटी बचाओ से बेटा बचाओ”. उन्होंने इसके साथ अंग्रेज़ी वेबसाइट ट्रिब्यूनइंडिया.कॉम की ख़बर को भी साझा किया है जिसमें ये बताया गया है कि केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल जय शाह के व्यापार के बचाव में सामने आये हैं.

इसके पहले भी राहुल लगातार इस मुद्दे पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेर चुके हैं. इसके पहले उन्होंने ट्वीट किया था,”मोदीजी, जय शाह- ‘जादा’ खा गया| आप चौकीदार थे या भागीदार? कुछ तो बोलिए”

गुजरात में किसी भी समय आचार संहिता लग सकती है. इसको देखते हुए ऐसा लगता है कि भाजपा के क्षेत्रीय नेता इसको अच्छा संकेत नहीं मानते. नाम ना बताये जाने की शर्त पर एक भाजपा नेता ने कहा कि इस बार के चुनाव को पार्टी आसान नहीं समझ रही है. कांग्रेस भी इस बार पूरे उत्साह में है और पार्टी के नेता दावा कर रहे हैं कि इस बार उनकी पार्टी की ही सरकार बनेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.