अमीर भारतीय कोरोना से बचने के लिए छोड़ रहे हैं देश, निजी जेट विमानों से…

April 25, 2021 by No Comments

भारत में COVID-19 की भयावहता से बचने के लिए, कई अमीर व्यक्ति लंदन या दुबई जाने के लिए निजी जेट में सवार हुए। डेली बीस्ट में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत से अमीर व्यक्तियों को ले जाने वाले आठ निजी जेट्स भारत से यात्रा प्रतिबंध के कार्यान्वयन से कुछ घंटे पहले लंदन में उतरे हैं।

दिल्ली से दुबई और मुंबई से दुबई के लिए उड़ानों की उच्च मांग के कारण, टिकटों की कीमत भी सामान्य दरों से 10 गुना बढ़ गई है। हालांकि, संयुक्त अरब अमीरात यात्रा प्रतिबंध लगाने से ठीक पहले कुछ अमीर भारतीय निजी जेट पर दुबई गए हैं। इस बीच, COVID-19 मामलों में उछाल के कारण भारत की स्थिति बदतर हो गई है। कुछ स्थानों पर, लोग ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए खंभे से पोस्टिंग के लिए भागते देखे जाते हैं।

ऑक्सीजन की कम आपूर्ति के कारण शुक्रवार रात दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में 20 सीओवीआईडी ​​-19 मरीजों की मौत हो गई। अमृतसर के एक निजी अस्पताल में शनिवार को कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से छह मरीजों की मौत हो गई।

देश COVID-19 मामलों में अभूतपूर्व उछाल देख रहा है। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि देश ने पिछले 24 घंटों में 3,46,786 नए मामले दर्ज किए। महाराष्ट्र देश में सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य है। मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान नए मामलों की 74.15 प्रतिशत रिपोर्ट करते हैं।

भारत का कुल सक्रिय कैसाइलॉड 25,52,940 पर पहुंच गया है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात और केरल भारत के कुल सक्रिय मामलों में 66.66 प्रतिशत हैं। तेलंगाना में COVID-19 मामलों की संख्या भी बढ़ रही है। शनिवार को जारी किए गए एक सरकारी बुलेटिन के अनुसार, 23 अप्रैल को सुबह 8 बजे का विवरण प्रदान करते हुए, राज्य ने एक ही दिन में 7432 ताज़ा संक्रमण और 33 मृत्यु की सूचना दी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *