पंजाब में बागी बने सीएम अमरिंदर सिंह की निकाली हेकड़ी,कांग्रेस अब इस दिग्गज नेता को बना सकती सीएम

सूत्रों ने कहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले नाराज़ अमरिंदर सिंह ने फोन पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से भी बातचीत है. सीएम अमरिंदर ने बिना रायशुमारी के विधायक दल की बैठक बुलाए जाने को अपमा’नजनक बताया है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस आलाकमान ने सीएम अमरिंदर से मुख्यमंत्री पद छोड़ने को कहा है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से सीएम पद छो’ड़ने के लिए कहा है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के साथ आज आलाकमान के नियुक्त दो पर्यवेक्षक भी बैठक में मौजदू रहेंगे.सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह आज सीएम पद से इस्तीफा देने के साथ साथ कांग्रेस की सदस्यता से भी इस्तीफा दे सकते हैं.

फिलहाल अमरिंदर सिंह अपने परिवार के साथ हैं. अभी सीएम अपने चंडीगढ़ के सरकारी आवास पर हैं. इस बीच कैप्टन के आवास पर कैबिनेट मंत्री ब्रह्ममोहिन्दरा उनसे मिलने पहुंचे हैं.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक पर पंजाब कांग्रेस महासचिव परगट सिंह ने कहा है कि पार्टी में कोई कलह नहीं है. आज पार्टी की पॉलिसी पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई है. वहीं, विधायक राज कुमार वेरका ने कहा है कि बैठक में आलाकमान का लिया गया फैसला सबको मान्य होगा.

Congress Sonia Gandhi

कई विधायकों को लगता है कि कैप्टन सरकार 2017 में जनता से किए सैंकड़ों वायदे पूरे नहीं कर पाई, इसलिए लोग ना’राज हैं और कांग्रेस की हाल’त पतली है. लेकिन सवाल ये कि क्या चुनाव से ठीक पहले कैप्टन को साइड लाइन करने से एंटी इन्कमबेंसी ख’त्म हो जाएगी?

कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सभी विधायकों को शामिल होने को कहा गया है.वहीं, कांग्रेस विधायकों की बैठक से पहले अब प्रदेश के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने एक ट्वीट से ख’लबली मचा दी है.

सुनील जाखड़ ने ट्वीट किया है, ‘’राहुल गांधी ने बेहद उलझी हुई गुत्थी के पंजाबी संस्करण के समाधान का रास्ता निकाल लिया है. आश्चर्यजनक ढंग से नेतृत्व के इस साहसिक फैसले से न सिर्फ पंजाब कांग्रेस के झगड़े को ख’त्म किया गया है, बल्कि इससे कार्यकर्ता भी खुश हो गए हैं. इसने अकालियों की बुनियाद हिला दी है’’

पंजाब में सीएम पद पर अमरिंदर सिंह का जाना तय हो गया है ज़्यादातर कांग्रेस विधायको ने मौजूदा सीएम अमरिंदर सिंह की बैठक में ना जाने का फैसला किया है वही सीएम पद की रेस में अब नवजोत सिंह सिद्दू ,सुनील जाखड जैसे नेताओ का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.