अमरीश पूरी के पोते का छलका दर्द – “काश आज मेरे दादाजी जिन्दा होते तो वो मेरे लिए भी..

अहले जामाना की खुदगर्जी कितनी है ये आपको तब पता चलता है जब आप को उसकी ज़रूरत होती है.आपने देखा होगा कामयाबी पे लोग अपनी हिमायत देते है और आपके सच्चे दोस्त होने का दिखावा करते है लेकिन जब वक़्त का पहिया घूम जाए और आप की बुलंदी से गि’रावट आ जाए फिर देखिये लोग कैसा रिएक्शन देते है.

इसीलिए कहा गया है हमदर्द की पहचान बुरे वक़्त में होती है.आज हम एक ऐसे दिग्गज की बात करेंगे जो फ़िल्मी दुनिया में एक्टिंग का लोहा मनवा चुका है अमरीश पूरी को कौन नही जानता है.उनकी शानदार एक्टिंग को भला कौन भूल सकता है.

बॉलीवुड में खलनायक किरदार में वो जान डाल देते थे जिस फिल्म में वो ना हो वो फिल्म ही अधूरी लगती थी.अमरीश पुरी ने अपने दमदार अभिनय से इंडस्ट्री पर लंबे समय तक राज किया था और अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाया था.

अमरीश पुरी ने अपने अभिनय करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया था और फिल्मों में अमरीश पुरी की लोकप्रियता कुछ ऐसी थी की उन्हें फिल्मों में अभिनेताओं से भी ज्यादा फीस दी जाती थी और अमरीश पुरी का नाम अपने जमाने के सबसे बड़े सुपरस्टार के लिस्ट में शुमार हो चुका था.

आज अमरीश पुरी इस दुनिया में नही है लेकिन जिन कलाकारों और फ़िल्मी हस्तियों ने उनके साथ काम किया था वो आज उनके परिवार को इग्नोर कर रहे है.अमरीश पूरी के पोते ने एक इंटरव्यू में फ़िल्मी दुनिया के बारे में ऐसी ही बात बताई है.

अमरीश पुरी के पोते वर्धन ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने दादाजी को याद करते हुए उनके बारे में कुछ बातें बताई थी साथ ही वर्धन ने यह भी कहा था कि वो इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष कर रहे हैं लेकिन उन्हें इंडस्ट्री में कोई भी काम नहीं मिल रहा है.

उन्होंने अपने दादाजी अमरीश पुरी को याद करते हुए कहा कि यदि मेरे दादाजी आज जीवित होते तो वो फिल्म निर्माताओं से मेरे लिए जरूर बात करते और तब मुझे खुद को साबित करने का फिल्म इंडस्ट्री में एक मौका मिल जाता लेकिन अफसोस आज वह हमारे बीच नहीं हैं.

Image

बता दे अमरीश पुरी के पोते वर्धन पुरी अपने दादाजी के बेहद करीब थे और जब वर्धन काफी छोटे थे तभी अमरीश पुरी इस दुनिया को अलविदा कह गए थे इस वजह से वर्धन पुरी अपने दादाजी के साथ ज्यादा वक्त नहीं बिता पाए हैं लेकिन वो अपने दादाजी को आज भी बहुत याद करते हैं.

Image

गौरतलब है कि साल 2019 में आई फिल्म “ये साली आशिकी” से वर्धन पुरी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और इसके बाद वर्धन पुरी को इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया है.

Image

Leave a Reply

Your email address will not be published.