14 साल की लड़की पर फिदा हो गए थे अमज़द, कहा- जल्दी बड़ी हो जाओं, तुमसे शादी करूंगा..

हिंदी सिनेमा में बहुत सारे कलाकारों ने ऐसी अभिनय और अदाकारी कर दी है,जिस को कभी कोई नहीं भूल सकता है,उन्हीं में से अमजद खान भी हैं,इनके अभिनय यादगार हो गए हैं और जमाना बीत जाने के बाद भी आज लोग इन्हें याद करते है,ख़ास तौर पर अगर हम बात फिल्म शोले की करें तो इस को कोई नहीं भूल सकता है।

इस फिल्म में अमजद खान ने गब्बर का रोल किया था और किरदार ने इतना धूम मचाया कि आज भी लोगो को यह किरदार याद है,जिस तरह से इस फिल्म में अमजद खान ने खलनायक का रोल किया है।

वह कोई भी कभी नहीं भूल सकता है.आज हम यहाँ पर अमजद खान की जिंदगी के बारे में बात करने जा रहे हैं.
आप को बता दें कि अमजद खान बांद्र में रहते थे और उनके पड़ोस में शहला खान भी रहती थीं।

वह दोनों एक साथ में खेला करते थे,दोनों बचपन के दोस्त थे और देखते ही देखते दोनों को एक दुसरे से प्यार करने लगे.एक दिन अमजद खान ने शहला खान से पुछा कि अभी तुम्हारी उम्र कितनी है।

इस पर उन्होंने जवाब दिया कि अभी उनकी उम्र 14 साल की है,इस पर अमजद खान ने कहा कि तुम जल्दी से बड़ी हो जाओ तो मैं तुम से शादी करूंगा.इस बारे में एक बार शःलाने बताया था कि इस घटना के बाद अमजद खान ने मेरे घर पर शादी का पैगाम भेजा था।

लेकिन उस समय मेरी उम्र कम थी,इस लिए घर वालों ने मना कर दिया था.उसके बाद घर वालों को इन के प्यार के बारे में पता चल गया,तो घर वालों ने शहला को पढने के लिए अलीगढ भेज दिया।

लेकिन वह भी अमजद खान के प्यार में दीवानी थीं, और कुछ ही महीने के बाद वह मुंबई वापस आ गईं.शहला खान और अमजद खान मुंबई में घर वालों के चोरी से मिला करते थे और इसी तरह कई साल तक चलता रहा।

आखिर में दोनों के घर वाले भी मान गए और ऋण दोनों की शादी करा दी गई.आप को बता दें कि अमजद खान हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार रहे हैं।

इन्होने कई फिल्मों में काम किया है और अपनी हर फिल्म को यादगार बना दिया है.ख़ास तौर पर इन की फिल्म शोले को आज भी लोग देखते हैं और उसी तरह से पसंद करते हैं,जैसे फिल्म के आने के समय पसंद किया करते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.