अमित शाह के बेटे पर FIR दर्ज होनी चाहिए: आशुतोष

October 8, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: अमित शाह के बेटे की कंपनी की वित्तीय अवस्था के ऊपर नीचे जाने की रिपोर्ट जबसे मीडिया में आयी है इस पर कई नेताओं के बयान आ रहे हैं. आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने आज कहा,” 2013 और 2014 में कंपनी घाटे में थी, कंपनी का revenue मात्र 50 हज़ार था, और 2015-16 में revenue आया 80.5करोड़ रूपये.” उन्होंने कहा,”ऐसा कौन सा जादू है समझ में नहीं आ रहा.. उससे भी ज़्यादा हैरानी है वो ये है कि 2016-17 में ये कहती है कि उसे 1.4 करोड़ का घाटा लग गया और जो सारा बिज़नस एक्टिविटी थी वो बंद हो गयी. .. और ये कंपनी कह रही है कि उसका जितना राजस्व था वो ग़ायब हो गया है”.

आशुतोष ने कहा,”स्टॉक एजेंसी में काम करने वाली कंपनी को wind एनर्जी का प्रोजेक्ट दिया जाता है। पीयूष गोयल जी इसके मंत्री हैं”. उन्होंने कहा कि ये जो कंपनी बनी उसका कोई expertise नहीं है, वो स्टॉक के धंदे में है, मार्केटिंग कंसंट्रेशन के धंदे में है लेकिन उस कंपनी को 2.1 मेगावाट विंड एनर्जी का एक प्रोजेक्ट इसको दिया गया है.. और इसको 10.5 करोड़ का लोन मिला है, अब सवाल ये है कि.. जिसका काम स्टॉक एक्सचेंज में काम करना है उस कंपनी को विंड एनर्जी का प्रोजेक्ट दिया जाता है तो साफ़ नज़र आता है कि कहीं ना कहीं बीजेपी की सरकार बनने के बाद, अमित शाह के बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद उनकी कंपनी यानी उनके बेटे की कंपनी..उसमें उनको फ़ायदा पहुँचाने की कोशिश की गयी है..ऐसा हमारा आरोप है.”

आशुतोष ने कहा कि इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए और जो लोग इसमें ज़िम्मेदार हैं उनपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो और अगर ज़रूरत पड़े तो गिरफ़्तार किया जाना चाहिए.उन्होंने कहा,”अमित शाह के बेटे, जय शाह पर FIR दर्ज होनी चाहिए, उनकी कम्पनी की भी जांच होनी चाहिए”.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया,”‘न खाऊँगा, न खाने दूँगा’-नरेंद्र मोदी। तो क्या अब CBI/ED भाजपा अध्यक्ष, अमित शाह के बेटे से जबाबदेही माँगेंगे?”. इस ट्वीट के साथ उन्होंने वो ख़बर भी साझा की जिसमें ये बात बतायी गयी है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि हमें अब ये पता चल गया है नोटबंदी का फ़ायदा किसे हुआ है. उन्होंने कहा कि ना तो RBI को फ़ायदा हुआ है, ना ही किसान को और ना ग़रीबों को .. फ़ायदा सिर्फ़ शाह इन शाह को हुआ है. उन्होंने एक ट्वीट किया जिसके अंत में उन्होंने “जय अमित” भी लिखा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *