हेगड़े ने दलितों को कहा कुत्ता, क्या बीजेपी इस रवैये के लिए उन पर कार्रवाई करेगी: प्रकाश राज

January 21, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: संविधान बदलने की बात कहकर विवादों में घिरे बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े एक बार अपने अभद्र बर्ताव के लिए फिर सुर्ख़ियों में आ गए हैं। अनंत कुमार हेगड़े ने दलितों को कुत्ता कहकर संबोधित किया है। जिसके लिए बॉलीवुड अभिनेता प्रकाश राज ने बीजेपी नेता अनंत हेगड़े और केंद्र में बैठी मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा है कि हेगड़े ने दलितों को कुत्ता कहा है, जो उनके संविधान पर बयान का विरोध कर रहे थे। क्या बीजेपी ने शीर्ष नेता उनके इस रवैये के लिए उन पर कार्रवाई करेंगे? दरअसल कल जब अनंत कुमार हेगड़े कर्नाटक के बेल्लारी में एक रोजगार मेले में जा रहे थे तभी कथित रूप से दलित समुदाय के कुछ लोगों ने उनकी कार पर हमला किया था और उनके खिलाफ प्रदर्शन करने लगे।
इन लोगों में हेगड़े के बयान के खिलाफ नाराजगी थी। दरअसल दिसंबर महीने में केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने कर्नाटक में हुई एक सभा में संविधान पर बयान दिया था कि वह संविधान का सम्मान करते हैं, लेकिन आने वाले दिनों में इसमें बदलाव करना पड़ेगा। देश में एक नया चलन शुरू हो गया है, जिसमें लोग खुद को धर्मनिरपेक्ष बताने की कोशिश करते हैं।

बेल्लारी में कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद अनंत हेगड़े ने लोगों से कहा, ‘हम आपकी मदद करने के लिए दृढ़संकल्पित हैं, चाहे कुछ भी हो जाए, हम लोग अपने लोगों की रक्षा के लिए कुछ भी करेंगे, हम विरोध प्रदर्शन करने वाले गली के कुछ कुत्तों में फंसने वाले नहीं है। इस मामले पर कांग्रेस ने भी बीजेपी के खिलाफ हमला बोला है। न्यूज़ चैनल एनटीडीवी से बात करते हुए कांग्रेस नेता टॉम वडक्कन ने कहा, ‘यही वो चीज है जिसके खिलाफ दलित सालों से लड़ रहे थे, इस शख्स को कैबिनेट में रहने का कोई हक नहीं।’

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *