मोदी राज में एशिया का सबसे भ्रष्ट देश बन गया भारत, लोकपाल बिल को लेकर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलूंगा

December 16, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में बीजेपी सरकार के राज में भारत एशिया में सबसे ज्यादा भ्रष्ट देशों में सबसे ऊपर आ गया है। उन्होंने कहा कि वह पिछले तीन सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 32 खत लिख चुके हैं लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय से एक भी पत्र का जवाब नहीं मिला है।

उन्होंने दावा कि पिछले पांच साल में दान के रूप में बीजेपी की तिजोरी में 80 हजार करोड़ रुपये की रकम आई है। इसी सिलसिले में अन्ना हजारे शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंचे। मीडिया से बातचीत में अन्ना हजार ने कहा कि लोकपाल बिल को लेकर 23 दिसंबर को फिर से आंदोलन शुरू करेंगे, इसलिए वह असम आए हैं।
उन्होंने कहा मैं पिछले तीन सील से चुप हूं। जब नई सरकार आती है तो हमें उसे कुछ समय जरूर देना चाहिए, इसलिए मैं चुप रहा लेकिन अब बोलने का वक्त आ गया है। अन्ना हजारे ने ‘फोर्ब्स’ पत्रिका में छपे एक आर्टिकल के तहत ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल सर्वे का हवाला देते हुए यह बात कही।

अन्ना हजारे ने कहा कि आम जनता आज भी सामान्य समस्याओं से जूझ रही है। किसानों का कर्ज माफ भी नहीं किया जा रहा, न उनको फसलों का सही दाम मिल रहा है। उनका कर्ज माफ़ करने की जगह उनसे मनमाना ब्याज वसूला जा रहा है। जबकि किसान इस कर्ज को अदा करने में खुद को असमर्थ पा रहे हैं।

इसी वजह से किसान आत्महत्या कर रहे हैं। अन्ना ने दावा किया कि सरकार को देश के किसानों की कोई चिंता नहीं, बल्कि सिर्फ अमीरों और कॉरपोरेट की चिंता है। आरबीआई को सभी किसानों को दिए जाने वाले कर्ज पर ब्याज दर तय करना चाहिए। इस मुद्दे को उठाने के लिए और मजबूत जन लोकपाल के लिए अगले साल 23 मार्च से दूसरा आंदोलन शुरू करने जा रहा हूं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *