एक बार फिर बढ़ीं नीतीश की मुश्किलें, जदयू विधायक ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाज़ा

November 21, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए मुश्किलें अभी कम नहीं हुई हैं. नीतीश कुमार कैंप फ़िलहाल ख़ुशी मनाने में लगा था कि चुनाव आयोग ने जनता दल (यूनाइटेड) का चुनाव चिन्ह तीर उसे दिया और असली जनता दल (यूनाइटेड) उसके पक्ष को माना लेकिन अब गुजरात में जदयू के विधायक छोटुभाई वसावा ने साफ़ कर दिया है कि शरद यादव कैंप इतनी आसानी से हार नहीं मानेगा.

वसावा ने चुनाव आयोग के फ़ैसले के ख़िलाफ़ दिल्ली उच्च न्यायलय का दरवाज़ा खटखटाया है. पिछले दिनों जदयू में अंदरूनी खींचतान देखने को मिली है. इसका बड़ा कारण नीतीश कुमार का भाजपा से हाथ मिला लेना है. गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने अचानक ही राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन तोड़ने का एलान कर दिया. इसके बाद नीतीश की अपनी पार्टी में भी उनका विरोध होने लगा. हालाँकि नीतीश बिहार में सरकार बचाने में कामयाब हो गए लेकिन अलग अलग राज्यों में पार्टी के नेताओं ने नीतीश के इस फ़ैसले का विरोध किया.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा है कि संसद की गरिमा के प्रति कांग्रेस के बढ़ते प्रेम को देखकर आश्चर्य हो रहा है. उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस से जानना चाहते हैं कि राहुल गाँधी कितने समय संसद में रहते हैं.
2.फ़िल्म पद्मावती को लेकर उठे विवाद में विवादित बयान आने का सिलसिला जारी है. भाजपा नेता सूरज पाल अमु ने कहा कि हिन्दुस्तान के सारे सिनेमा हॉल में स्वच्छता अभियान चलाएंगे, एक-एक स्क्रीन को आग लगाने की ताक़त रखता है क्षत्रिय समाज और देश का नौजवान.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *