एक और घोटालेबाज़ ने छोड़ा देश! CBI ने जारी किया नोटिस

February 25, 2018 by No Comments

पिछले दिनों देश में सबसे अधिक जो ख़बर सुर्ख़ियों में रही है वो ख़बर है घोटालों की. लगातार घोटालों की ख़बर से देश सकते में है. पंजाब नेशनल बैंक के 12 हज़ार करोड़ रूपये के घोटाले के अलावा रोटोमैक कंपनी के घोटाले के आने के बाद से घोटालों के सामने आने की एक लाइन सी लग गयी है.

अब इसी में एक और नया घोटाला सामने आया है और वो ओरिएण्टल बैंक ऑफ़ कॉमर्स में 390 करोड़ रूपये के घोटाले का जिसे द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड ने अंजाम दिया है. इसका मालिक भी देश छोड़ चुका है. घोटाला करके देश छोड़ने वालों में नया नाम जुड़ने से NDA सरकार पर दबाव है.कंपनी के निदेशकों सभ्य सेठ, रीता सेठ, कृष्ण कुमार सिंह, रवि सिंह शामिल है. इसके अलावा इस घोटाले से एक और कंपनी द्वारका दास सेठ एसईजेड इनकॉर्पोरेशन भी जुड़ी हुई है.

बैंक ने हालाँकि इस बारे में बताया है कि उन्होंने अगस्त 2017 में सीबीआई से शिकायत की थी लेकिन सीबीआई ने उस समय कोई भी FIR दर्ज नहीं की. हालाँकि अब एजेंसी इस पर कार्यवाही कर रही है. ऐसे में अब सीबीआई इन सभी के खिलाफ इंटरपोल का नोटिस जारी करने पर विचार कर रही है. गौरतलब है कि नीरव मोदी पर 12 हज़ार करोड़ रूपये के घोटाले का आरोप है और वो देश से फ़रार है. ऐसे में विपक्ष ने भाजपा को निशाने पर लिया हुआ है. भाजपा इस मामले में पर कोई भी सफ़ाई देने में नाकाम है कि नीरव मोदी और दूसरे घोटालेबाज़ कैसे इतनी आसानी से देश छोड़ने में कामयाब हो गए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *