सपा से अपर्णा इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी,अखिलेश ने…

February 19, 2019 by No Comments

आगामी लोकसभा चुनाव के चलते उत्तर प्रदेश में हुए सपा बसपा गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी के परिवार में सियासी उठापटक मची हुई है।हाल ही में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें इस बार भी देश का प्रधानमंत्री बनने की शुभकामनाएं दे डाली है।
माना जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव बेटे अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं।जिसकी वजह सपा परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव को माना जा रहा है।राजनीतिक सूत्रों की माने तो अपर्णा यादव इस बार के लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं।बताया जा रहा है कि अपर्णा यादव सपा की परंपरागत सीट संभल से अपनी दावेदारी कर रही हैं।

अपर्णा यादव


जो कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह और सपा नेता रामगोपाल यादव की सीट रही है.अपर्णा संभल के अलावा आजमगढ़ से भी चुनाव उतरने का विकल्प भी रखे हुए है।लोकसभा चुनाव में पार्टी टिकट पाने के लिए अपर्णा यादव इस वक्त अखिलेश यादव के साथ अपने रिश्ते बेहतर करने में जुटी हुई हैं।जिसके चलते वह चाचा शिवपाल यादव से दूरी बनाए हुए हैं।
गौरतलब है कि अपने राजनीतिक भविष्य को के लिए बना यादव अखिलेश खेमे में जगह बनाने की कोशिशों में जुटी हुई है और इसी वजह से वह चाचा शिवपाल के साथ खुलकर जाने से कतराने लगी है।माना जा रहा है कि जब से सुबह में सपा और बसपा का गठबंधन हुआ है।
उसके बाद अपना यादव के करीबियों का मानना है कि समाजवादी पार्टी पहले से भी ज्यादा मजबूत हो चुकी है और शिवपाल यादव की पार्टी सपा के लिए कुछ बड़ी चुनौती नहीं रह गई है।इसी वजह से अपर्णा यादव भी अखिलेश खेमे में आने के बारे में सोच रही हैं।

अपर्णा-अखिलेश


जिसके चलते हाल ही में उन्होंने यह बयान भी दिया था कि जहां पर नेता जी रहेंगे,वह भी वहीं पर ही रहेंगी।जिससे यह साफ है कि अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी छोड़कर नहीं जा रही हैं।आपको बता दें कि अपर्णा यादव आजकल शिवपाल यादव की पार्टी द्वारा की जा रही रैलियों में भी हिस्सा नहीं ले रही हैं।न ही अपर्णा प्रसपा के किसी कार्यक्रम में शामिल हो रही हैं।माना जा रहा है कि अपर्णा इस वक़्त अपना सियासी कदम फूंक-फूंक कर रख रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *