इन 7 औरतों से कभी निकाह मत करना, एक अरबी की अपने बेटों को नसीहत आप जान लें वरना…

हर लड़के की यही ख्वाइश होती है उसकी शादी किसी ऐसी लड़की से हो जिससे उसकी जिंदगी निखर जाए और उसकी जिंदगी में चैन सुकून राहत हो और जिंदगी का आनंद उठा सकें क्योंकि बहुत ऐसे लोग हैं जो शादी के बाद रोते रहते हैं और अपनी पत्नी के बारे में बुरा भला कहते हैं आज हम आपको एक ऐसे अकलमंद की नसीहत के बारे में बताते हैं जो उन्होंने अपने बेटे से कही थी.

उन्होंने अपने बेटों से कहा था सात प्रकार की औरतों से कभी शादी मत करना चाहे वो कितनी भी खूबसूरत मालदार और हसीन क्यों ना हो ।

उन्होंने सात औरतों की निशानियों के नाम बताए उन्हीने कहा इन सात औरतों से निकाह कभी मत करना उनके नाम अनाना, मनाना, कनाना, हनाना, हदाका, बराका, और शदाका, हैं.

आप को बताते हैं कि वो सात औरतें हैं कौन और इनके अंदर कौन सी ऐसी वजह है जिसकी वजह से इन से शादी नहीं करनी चाहिए पहली अनाना वह महिला है जो हर वक्त अपने सर पर पट्टी बांधे रखे हमेशा शिकवा और शिकायत करती रहे वही उसका मामूल हो।

दूसरी मनाना वह औरत जो हर वक्त मर्द पर एहसान जताती रहती है कि मैंने तेरे साथ यह एहसान किया और तुझ से तो मुझे कुछ हासिल ही नहीं हुआ इस औरत से भी शादी नहीं करना चाहिए.

तीसरी कनाना वह औरत जो हमेशा पुरानी बात को याद करें फला वक्त मेरे पास यह था वह था चौथी औरत हनाना वह औरत जो हर वक्त अपने पुराने पति को ही याद करती रहे और कहे वह तो बड़ा अच्छा था मगर तुम वैसे नहीं हो।

पांचवी हदाका वह औरत जो अपने पति किसी न किसी बहाने हर वक्त तरह-तरह की फरमाइश करती रहे जो भी चीज उसको दिखे उसकी फरमाइश करने लगे छठवीं बराका वह औरत जो हर वक्त अपनी चमक दमक में ही लगे रहे.

हर वक्त बनने सवरने ने अपना वक्त बर्बाद करे सातवीं शदाका वह औरत जिसकी ज़बान तेज़ हो और हर वक्त बातें बनाना ही उसका काम हो। ये सात औरतें हैं जिन से शादी करने से अरबी दाना ने मना किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.