अरुण जेटली ने हिंदुस्तान की इकॉनमी को नष्ट कर दिया है: राहुल गाँधी

गांधीनगर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज गुजरात दौरे के अंतिम दिन भाजपा के “गुजरात मॉडल” की आलोचना की. उन्होंने कहा,”गुजरात का पुराना model हुआ करता था-गांधी जी का, सरदार पटेल का, आनंद-अमूल का| कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी तो वो model वापस लेकर आएगी”

भाजपा नेता यशवंत सिन्हा के अंग्रेज़ी अखबार में छपे आर्टिकल का भी ज़िक्र राहुल ने किया. उन्होंने कहा,”आज BJP नेता यशवंत सिन्हा जी ने article लिखा कि नरेंद्र मोदी जी और अरुण जेटली जी ने हिन्दुस्तान की economy को नष्ट कर दिया, और ये सच्चाई है”. यशवंत सिन्हा ने अपने आर्टिकल में भाजपा की नीतियों की सख्त आलोचना की थी. उन्होंने नोटबंदी, माल एवं सेवा कर तथा क़र्ज़ माफ़ी पर केंद्र सरकार को घेरा.

राहुल ने कहा,”अरुण जेटली ने हिंदुस्तान की इकॉनमी को नष्ट कर दिया है. पूरे देश का ज़बरदस्त नुक़सान होने वाला है”.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इसके इलावा कहा,”शिक्षा और रोज़गार, हर एक युवा का अधिकार, पाटीदारों का संघर्ष नहीं जाएगा बेकार, सबको मिलेगा न्याय, जब बनेगी कांग्रेस सरकार”

अपने दौरे के अंतिम दिन राहुल गाँधी ने प्रदेश के लोगों का धन्यवाद दिया. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा,”पिछले तीन दिनों में पूरे गुजरात ने मुझे इतना प्यार दिया, इसके लिए मैं दिल से आपका धन्यवाद करना चाहता हूँ”

मंदी रिपोर्ट्स के मुताबिक़ आरएसएस ने गुजरात चुनाव के मद्देनज़र एक सर्वे कराया है. इस सर्वे में भाजपा की हार होने की संभावना बतायी गयी है. जानकारों के मुताबिक़ अगर पाटीदार आन्दोलन के नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस का समर्थन कर देते हैं तो गुजरात में कांग्रेस की जीत लगभग पक्की हो जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.