इंदिरा और राजीव की तारीफ करते नज़र आये अरुण जेटली,बयान से मची खलबली

October 27, 2018 by No Comments

वित्त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने कांग्रेस के दो नेताओ की तारीफ करते की,उन्होंने इंदिरा गाँधी और राजीव गाँधी की तारीफ की.हलाकि वित्तमंत्री ने राहुल गाँधी पर सख्त टिप्पड़ी की.विरासत की राजनीति को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है.
आज वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा.उन्होंने विपक्ष को घेरने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 1964 के भाषण की एक पंक्ति का सहारा लिया.
इंडिया आइडियाज कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर तंज सका. केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि,पंडित जवाहरलाल नेहरू की राजनीतिक विरासत का दावा करने वाले लोगों की रुचि अगर पढ़ने-लिखने में है तो उन्हें वाजपेयी के भाषण की उस पंक्ति को अवश्य पढ़ा होगा,जो उन्होंने पीएम नेहरू को श्रद्धांजलि देने के दौरान दिया था.
जेटली बोले कि उनके हिसाब से अटल का संसद में नेहरू पर दिया गया भाषण सबसे बेहतरीन था. उस वक्त वाजपेयी 38 साल के थे और जनसंघ के सांसद थे.जेटली बोले,मेरे हिसाब से आजाद हिंदुस्तान में उस तरह का भाषण शायद ही सुनने को मिला हो.
बता दें कि,पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 1964 के दौरान एक युवा नेता के तौर पर संसद में पंडित नेहरू की श्रद्धांजलि के दौरान भाषण दिया था जो आज भी लोगों के बीच प्रासंगिक है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *