कांग्रेस को लेकर ओवैसी ने दिया ये बयान, मोदी को रोकने के लिए…

भले ही पाँच राज्यों मे संपन्न हुए विधानसभा चुनाव मे कांग्रेस मे तीन राज्यों मे जीत हासिल की हो,जिसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ख़ूब सराहना भी हो रही है।लेकिन AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी इससे ज़रा भी प्रभावित नहीं लग रहे हैं । उनका मानना है राहुल गांधी के नेतृत्व मे कांग्रेस पार्टी मे इतना दम नहीं है की वह आगामी लोकसभा चुनाव नरेंद्र मोदी की अगुवाई मे बीजेपी को जीतने से रोक पायें ।उन्होंने मंगलवार को सभी गैर-कांग्रेस और गैर-भाजपा दलों से एक साथ आने का आह्वान किया। उन्होंने इसे समय की आवश्यकता बताया।

इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जतायी कि टीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव,बीजेपी को हराने के लिए सभी ऐसे दलों को एक मंच पर लाने का प्रयास करेंगे ।उल्लेखनीय है तेलंगाना विधानसभा चुनाव मे असदुद्दीन औवेसी ने टीआर एस को अपना समर्थन दिया था। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत मे कहा कि बीजेपी को हराना हम सब की जिम्मेदारी है। उनका मानना है कि कांग्रेस इस देश के लिए विकल्प नहीं है। तेलंगाना चुनाव के नतीजों पर ओवैसी ने दावा किया कि तेलंगाना और हैदराबाद के मतदाताओं ने चुनाव में कांग्रेस और भाजपा की अवसरवादी, विभाजनकारी तथा सांप्रदायिक राजनीति को खारिज कर दिया है।

आप को बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव मे एआईएमआईएम ने हैदराबाद की अपनी सातों सीटो पर फ़िर से जीत हासिल की है। असदुद्दीन औवेसी के भाई,अकबरुद्दीन ओवैसी ने लगातार पांचवी बार चंद्रयानगुट्टा विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की है । उन्होंने अपनी करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा की सैयद शहजादी को 70 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है जो एक बहुत बड़ा अंतर है। उनके अलावा एआईएमआईएम की और से मुमताज अहमद खान चार मिनार से, अहमद पाशा कादरी याकुत पुरा से, जाफर हुसैन नामपल्ली से, अहमद बिन अब्दुल्लाब बलाला मलकपेट से, मोआजम खान बहादुरपुरा से और कौसर मोहिउद्दीन कारवां से जीत हासिल की है । उल्लेखनीय है कि यह सभी विधायक पिछले विधानसभा चुनाव मे भी इन्हीं विधानसभा क्षेत्रों से विजयी रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.