भाजपा विधायक के क़रीबी का ऑडियो वायरल-‘…EVM सेटिंग हो गया है’

December 23, 2017 by No Comments

EVM को लेकर विवाद लगातार गहराता जा रहा है. जहाँ चुनाव आयोग बार-बार ये कह रहा है कि EVM में गड़बड़ी नहीं की जा सकती वहीँ लगातार इस बारे में ख़बरें आ रही हैं. गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद EVM गड़बड़ी की ख़बरें तेज़ हो गयी हैं. पाटीदार अनामत आन्दोलन समिति के अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने EVM की विश्वसनीयता पर सवाल उठाये हैं वहीँ कांग्रेस भी इस बारे में जांच की मांग कर रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें कथित रूप से EVM सेटिंग की बात हो रही है. इस ऑडियो में दो लोग आपस में बात कर रहे हैं जिसमें से एक की पहचान राजू ठक्कर के नाम से हुई है और दूसरे की राजेश आयरे के नाम से.

मीडिया में इस बात की चर्चा है कि राजू ठक्कर भाजपा का नेता है और वार्ड अध्यक्ष भी रह चुका है. ठक्कर को भाजपा विधायक सौरभ पटेल का क़रीबी बताया जा रहा है. इसके अलावा वड़ोदरा के मेयर भारत डंगर से भी राजू ठक्कर का अच्छा मेल-जोल है. इस मामले में समझने वाली बात ये है कि बोताद सीट से विधानसभा चुनाव लादे सौरभ पटेल इस बार कांटे की लड़ाई में जीते हैं. वो महज़ 906 वोट के अंतर से जीते हैं.

इस ऑडियो में दोनों ये कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि EVM सेटिंग हो गया है. इस ऑडियो में कथित रूप से राजू ठक्कर कहते हैं,”एक आपकी सीट, जितुभाई की और शैलेश सोट्टा की तीन सीटों का EVM में सेटिंग हो गया है”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *