दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

गुवाहाटी: तीन टी20 मैचों के दूसरे क्रिकेट मैच में आज ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पहले खेलते हुए भारत की टीम महज़ 118 रन पर आल आउट हो गयी.ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस लक्ष्य को बहुत आसानी से इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया. इसके साथ अब सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर आ गयी है.

भारत ने पहले खेलते हुए जल्दी-जल्दी चार विकेट गँवा दिए. उसके बाद केदार जाधव और एम्एस धोनी ने कुछ संभल कर खेलने की कोशिश की लेकिन धोनी ज़्यादा देर नहीं खेल सके और 13 रन बनाकर आउट हो गए. केदार जाधव भी इसके बाद 27 रन बनाकर आउट हो गए और स्कोर 67 रन पर 6 विकेट हो गया. इसके बाद हार्दिक पंड्या ने कुलदीप यादव के साथ कुछ सम्मान जनक स्कोर तक भारत को पहुँचाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जैसन बहरेनडोर्फ़ ने 21 रन देकर चार विकेट लिए.

ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और जल्दी ही भारत ने दो विकेट हासिल कर लिए. 13 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन किया. मोइसेस हेनरिके ने 62 रन बनाए और ट्रेविस हेड ने 48 रन बनाए. जैसन बेहरेनडोर्फ़ को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ दा मैच का ख़िताब दिया गया.

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा यूँ तो टीम के लिए किसी तरह से अच्छा नहीं कहा जा सकता लेकिन मेहमान टीम टी20 सीरीज़ जीत कर कुछ सम्मान के साथ देश वापिस जाना चाहेगी. हालाँकि भारतीय टीम भी तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को कोई मौक़ा नहीं देना चाहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.