आज़म ख़ान ने मानी ओवैसी की ताक़त, इशारों-इशारों में महागठबंधन…

November 5, 2018 by No Comments

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के क़द्दावर नेता आज़म ख़ान उत्तर प्रदेश की सियासत में सबसे प्रभावी मुस्लिम नेता माने जाते हैं. आज़म की सियासत सोशल मीडिया पर नहीं बल्कि असली ज़मीन पर होती है. एक तरफ़ जहाँ महागठबंधन को लेकर चर्चाओं का दौर है वहीँ आज़म ने इस बीच एक बड़ा बयान दिया है. आज़म ने एक सवाल के जवाब में कहा कि तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के एरिया में एक और बड़ी ताक़त है जिसके बिना महागठबंधन कामयाब नहीं हो पाएगा.

इशारों इशारों में उन्होंने असद उद्दीन ओवैसी की पार्टी को मज़बूत दल कहा. उन्होंने कहा कि हमें उस ताक़त को कमज़ोर नहीं समझना चाहिए. ग़ौरतलब है कि चन्द्र बाबु नायडू विपक्ष के साथ आ गए हैं और महागठबंधन का हिस्सा हो सकते हैं. इसी बारे में जब आज़म से सवाल किया गया तो उन्होंने असद उद्दीन ओवैसी की आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन पार्टी को मज़बूत मानते हुए ये बातें कहीं. आपको बता दें कि असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी यूं तो हैदराबाद और आस-पास के इलाक़ों में काफ़ी पोपुलर है लेकिन अब इसने अपनी पकड़ महाराष्ट्र, बिहार और उत्तर प्रदेश में भी बना ली है.

नौजवानों के बीच ओवैसी की पार्टी ख़ासी पोपुलर है. ओवैसी की पार्टी का अहम् वोट मुस्लिम है और साथ ही दलित भी पार्टी के पक्ष में वोट करते हैं. अलग अलग राज्यों में ओवैसी गठबंधन करने की कोशिश में हैं. उत्तर प्रदेश में भी उनकी पार्टी अहम् हो सकती है. शायद यही इशारा आज़म ख़ान भी कर रहे हैं. हालाँकि ओवैसी भी लगातार विपक्ष के इन दलों के ख़िलाफ़ बयान देते रहते हैं. वो लगातार भाजपा के साथ कांग्रेस और सपा को भी आड़े हाथों लेते हैं, इस वजह से गठबंधन हो पाना इतना आसान नज़र नहीं आता.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *