आज़म ख़ान के इस बयान से हिली भाजपा,’यह ख़याल उस वक्त नहीं आया..’

November 4, 2018 by No Comments

लखनऊ: हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले समाजवादी नेता आजम खान ने कहा कि हम अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा लगाने की बात का स्वागत करेंगे। दरअसल दीवाली के अवसर पर योगी आदित्यनाथ द्वारा अयोध्या में भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा के निर्माण की घोषणा पर यह पलटवार आज़म खां ने किया है।आपको बता दे गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल की गगनचुंबी प्रतिमा के अनावरण के कुछ ही दिन बाद उत्तर प्रदेश में भगवान राम की विशाल मूर्ति स्थापित किए जाने की चर्चा होने लगी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर सकते हैं। इन रिपोर्ट्स पर चुटकी लेते हुए समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने कहा कि वह चाहेंगे कि अयोध्या से बड़ी मूर्ति रामपुर में लगे। खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिवाली के मौके पर अयोध्या वालों को बड़ा तोहफा दे सकते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में सरयू किनारे भगवान राम की मूर्ति बनवाने की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि मूर्ति की ऊंचाई 151 मीटर तय की गई है लेकिन इस पर अंतिम फैसला योगी ले सकते हैं कि यह मूर्ति इससे भी बड़ी होगी या नहीं।

अयोध्या में मूर्ति लगाए जाने की अटकलों पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, ‘यह ख़यालउस वक्त नहीं आया जब सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बनाई जा रही थी? कोई क्यों रोकेगा? हम तो स्वागत करेंगे। हम तो चाहेंगे उससे ऊंची रामपुर में बनाएं।’ बता दें कि हाल ही में यूपी बीजेपी के अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने संकेत दिए कि सीएम योगी दीपावली तक सरयू तट पर भगवान राम की विशालकाय प्रतिमा बनवाने का ऐलान कर सकते हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार, मूर्ति की ऊंचाई और अन्य बिंदुओं पर मुख्यमंत्री का निर्णय आना शेष है। मूर्ति के लिए अंतरराष्ट्रीय आर्किटेक्ट को भी आमंत्रित किया गया है। जिसकी डिजाइन अच्छी होगी, उसी पर मुहर लगाई जाएगी। मूर्ति का निर्माण कांसे से होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *