बच्चों का यौन शोषण करने पर फाँसी का क़ानून बनायेंगे: शिवराज

1. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि बच्चों के साथ होने वाली यौन शोषण की घटनाएँ परेशान करने वाली हैं. उन्होंने कहा कि वो इसे रोकने के लिए अगले (विधानसभा) सेशन में एक बिल लायेंगे.शिवराज ने कहा कि वो ऐसा क़ानून भी लायेंगे कि ऐसे अपराध करने वालों को फांसी की सज़ा हो.

2. रेलवे होटल टेंडर केस में आज तेजश्वी यादव सीबीआई कोर्ट के सामने पेश हुए. कल उनके पिता लालू प्रसाद यादव और बहन डॉ मीसा भारती सीबीआई कोर्ट के सामने पेश हुई थीं. परिवार का आरोप है कि ये सब उन्हें परेशान करने के लिए भाजपा करवा रही है.तेजश्वी ने इसके पहले ट्वीट किया,”इनके फ़रेब और झूठ की रफ़्तार भले ही तेज है पर अंत में झूठ की पराजय और हमारे सत्य की विजय होगी। सच की डोर भले लम्बी हो पर उसे कोई तोड़ नहीं सकता है।”

3. तमिल नाडू की राजनीति में एहम भूमिका निभाने वाली ससिकला को आज पैरोल पे रिहा कर दिया गया. उन्हें 5 दिन का पैरोल दिया गया है ताकि वो अपने बीमार पति से मिल सकें. उन्हें आय से अधिक संपत्ति के मामले में सज़ा हुई है.

4. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फांसी से सज़ाए मौत को लेकर नोटिस दिया है और तीन महीने में जवाब माँगा है कि क्या किसी और तरह से सज़ा ए मौत दी जानी चाहिए.

5. यूरोपियन यूनियन के प्रेसिडेंट डोनाल्ड तुस्त और यूरोपियन कमीशन के प्रेसिडेंट जीन क्लॉउड़े जंकर भारत दौरे पर हैं. दोनों यूरोपियन नेताओं ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की है.

6. सैफ़ अली ख़ान की फ़िल्म शेफ़ आज रिलीज़ हो गयी. ये फ़िल्म इसी नाम की अमरीकन फ़िल्म पर आधारित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.