कोई फेल तो किसी ने बीच में छोड़ी पढ़ाई , बस इतने पढ़े है बॉलीवुड स्टार

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं,जिन्होंने बड़ा मकाम हासिल किया है और पूरी दुनिया में जाने जाते हैं.उनकी कला की वजह से लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं लेकिन क्या आप इन कलाकारों के बारे में जानते हैं कि यह कितना पढ़े लिखे हैं.आज हम कुछ कलाकारों के बारे में आप को बताएँगे कि यह कितना पढ़े लिखे हैं.

सलमान खान-सलमान खान आज एक सुपरहिट अभिनेता हैं,लेकिन इन्होने बहुत ज्यादा पढ़ाई नहीं की है,सिर्फ हाई स्कूल तक की पढ़ाई की है,इसके बाद इन्हूने पढ़ाई छोड़ थी.हालांकि इन्होने कॉलेज में दाखिला तो लिया था लेकिन इन्होने कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं की.

रणबीर कपूर-रणवीर कपूर ने एक बार खुद बताया था कि पढ़ाई में उन का मन नहीं लगता था,यही वजह है कि इन्होने सिर्फ हाई स्कूल तक की पढ़ाई की है और इस में भी इन के बहुत अच्छे नबर नहीं आये थे.इसके बाद रणवीर कपूर ने पढ़ाई छोड़ दी थी.

अक्षय कुमार-अक्षय कुमार फ़िल्मी दुनिया में अपने स्टंट के लिए जाने जाते हैं, यह साल में कई फ़िल्में कर डालते हैं, सब से ज्यादा इन्हीं की फिल्म रिलीज़ होती है, बात अगर अक्षय कुमार पढ़ाई की करें तो इन्होने ग्रेजुएशन तक की तालीम हासिल की है.

दीपिका पादुकोण-आज फ़िल्मी दुनिया में दीपिका पादुकोण की सब से ज्यादा डिमांड है,आज यह शादी शुदा जिंदगी गुज़ार रही हैं, यह अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं, बात अगर की शिक्षा की करें तो इन का भी मन पढ़ाई में नहीं लगता था, और इन्होने कॉलेज जाते जाते पढ़ाई छोड़ दी थी.

आमिर खान-हिंदी सिनेमा में मिस्टर परफेक्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने मुंबई में पढ़ाई की है, इन्होने सिर्फ 12th तक की पढ़ाई की है, उस के बाद इन्होने भी आगे की पढ़ाई छोड़ कर अदाकारी करने लगे.

करिश्मा कपूर-करिश्मा कपूर भी अदाकारी के लिए बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी थीं, और इन्होने कॉलेज भी पूरा नहीं किया था.

काजोल-काजोल ने सिर्फ 16 साल की उम्र में अदाकारी शुरू कर दी थी, इन्होने स्कूल की पढ़ाई भी पूरी नहीं की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.