डोपिंग टेस्ट में फ़ेल होने पर युसुफ़ पठान को झेलना होगा 5 महीनों का बैन; BCCI ने माना कि जानबूझकर नहीं किया

January 9, 2018 by No Comments

आल राउंडर युसुफ़ पठान को डोपिंग टेस्ट में फ़ेल हो जाने के कारण पाँच महीनों के लिए बैन कर दिया गया है. BCCI ने हालाँकि ये माना है कि ऐसा लगता है कि उन्होंने ये जानबूझकर नहीं किया और जिस वजह से वो डोपिंग में फ़ेल हुए हैं वो सब्स्टेन्स कफ़ सीरप में पाया जाता है. BCCI ने कहा है कि वो पठान के एक्सप्लेनेशन से संतुष्ट है.

BCCI ने लेकिन पाँच महीनों के लिए उन्हें बैन कर दिया है और बरोड़ा को कहा है कि वो पठान को आने वाले सीज़न में ना चुने. पठान ने अपना आख़िरी रणजी मैच अक्टूबर में खेला था. आंध्रा के ख़िलाफ़ खेले गए इस मैच में पठान ने 4 रन बनाए थे और कोई विकेट नहीं ले सके थे.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ हुए पहले क्रिकेट टेस्ट में भारत को 72 रन की हार मिली है. वेरनोन फिलांडर को प्लेयर ऑफ़ दा मैच का पुरूस्कार दिया गया है.इस मैच में भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने एक मैच में भारतीय द्वारा सबसे अधिक कैच लेने का रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दस कैच लिए.स्कोर इस प्रकार रहे- दक्षिण अफ़्रीका: 286 और 130, भारत: 209 और 135.
2. ग्रैंडस्लैम विजेता टेनिस खिलाड़ी एंडी मर्रे की हिप सर्जरी हुई है. ब्रिटेन के मर्रे को उम्मीद है कि वो विंबलडन तक फ़िट हो जायेंगे और विंबलडन खेलेंगे.
3. पहले क्रिकेट टेस्ट में भारत की हार के बाद विराट कोहली आलोचना के घेरे में हैं. विदेशी धरती पर मिली इस हार की वजह से उन पर सवाल उठ रहे हैं. उनके चाहने वाले लेकिन अभी भी उनके पक्ष में नज़र आ रहे हैं, उन्हें ट्विटर पर भारी समर्थन मिल रहा है.

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *