भैंस की शिकायत लेकर थाने पहुंचा किसान , शिकायत सुन कर पुलिस का चकराया सिर फिर इस तरह किया निपटारा

दुनिया भर में पुलिस का काम लॉं एंड ऑर्डर यानि कानून व्यवस्था को संभालना और उसे बनाए रखना होता है। जिसके लिए पुलिस अपने पूरे दम-खम से काम करती है। इसके लिए वह फरियादियों की शिकायत सुनती है। उनकी जांच करती है और फिर उन्हे न्याय पाने में भी मदद करती है।

लेकिन कभी ऐसा भी होता है कि पुलिस के पास ऐसे मामले भी सामने आते है। जिनमे पुलिस भी सोच में पढ़ जाती है कि आखिर वह करे क्या। ऐसे ही एक मामला अमध्य प्रदेश पुलिस के पास सामने आया। जहां एक किसान दूध नहीं देने पर अपनी भैंस पुलिस के पास जा लेकर पहुंचा और बोला कि उसकी भैंस दूध नहीं दे रही। मदद करे।

जानकारी के अनुसार, भिंड जिले के नया गांव थाने का बाबू लाल जाटव नाम का एक किसान पुलिस के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंच कि साहब, भैंस दूध दुहने नहीं देती, पुलिस की मदद चाहिए। इस पर पहले तो पुलिसवाले भी हैरान रह गए। लेकिन फिर किसान की मदद के लिए पशु चिकित्सक की व्यवस्था की गई।

पुलिस ने बताया कि किसान अपनी भैंस को साथ लेकर थाने आया था। उसने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी भैंस दूध देने से मना कर रही है। उसे शक है कि किसी ने उस पर जादू टोना कर दिया है।

शुरुआत में तो पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से नहीं लिया। लेकिन जब किसान भैंस के दूध नहीं देने पर परेशान हुआ तो वह सीधे थाने ही भैंस लेकर पहुँच गया। आखिरकार पुलिस को किसान की मदद का रास्ता निकालना पड़ा।

पुलिस ने उसकी मदद के लिए पहले उससे शिकायती पत्र लिखवाया। फिर पुलिस ने शिकायत लेने के बाद पशु चिकित्सक की मदद मांगी और फिर बाबूलाल की परेशानी हल कराई और पशु चिकित्सक ने उसे दूध निकालने के लिए कुछ टिप्स दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.