भारत की मदद को आगे आया सऊदी अरब, कोरोना सं’कट में 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन..

April 25, 2021 by No Comments

रियाद: कोरोना वायरस की इस लहर ने भारत में गहरा असर किया है. ऐसे में कई जगह ऑक्सीजन की कमी महसूस की गई है. कोरोना के मामलों में बढ़त के चलते भारत की बढ़ी ज़रूरत को देखते हुए सऊदी अरब ने मदद का हाथ बढ़ाया है. सऊदी अरब भारत की मदद के लिए 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दे रहा है.

अदाणी समूह और लिंदे कंपनी के सहयोग से यह ऑक्सीजन भारत के लिए जहाज से रवाना हो चुकी है। रियाद स्थित भारतीय मिशन ने ट्वीट किया, भारत की जरूरतों को देखते हुए 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भेजने में अदाणी समूह और मेसर्स लिंदे के बीच सहयोग से भारतीय दूतावास गौरवान्वित है। सऊद अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय को उनकी इस मदद, समर्थन और सहयोग के लिए हमारा हार्दिक धन्यवाद।

इस पर अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने ट्वीट किया, असल में रियाद स्थित भारतीय दूतावास आपको धन्यवाद। शब्द से ज्यादा काम बोलता है। हम इस समय दुनियाभर से ऑक्सीजन की आपूर्ति के अत्यावश्यक काम में लगे हुए हैं। 80 टन ऑक्सीजन की पहली खेप इस समय दम्माम से मुंद्रा के रास्ते में है।

उल्लेखनीय है कि देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की कमी की ख़बरें आम सी हो गई हैं. सरकार ने इसके लिए कई क़दम उठाये हैं लेकिन जानकार मानते हैं कि सऊदी अरब जैसे देशों की मदद के बाद हालात बेहतर होंगे. आपको बता दें कि सऊदी अरब और भारत क़रीबी दोस्त माने जाते हैं. सऊदी अरब ने मुश्किल समय में अक्सर भारत का साथ दिया है वहीं भारत भी हमेशा अरब देशों की मदद में आगे रहता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *