भारत की कुल मुस्लिम आबादी आयी सामने, लोगो को नही हो रहा यकीन …

January 4, 2019 by No Comments

दोस्तों आज के इस पोस्ट में बात करेंगे आबादी की जनसंख्या की. दोस्तों हमारे प्यारे देश भारत की आबादी लगभग 130 करोड़ है . हमारे देश में कई धर्म के लोग कई संस्कृति के लोग आपस में मिलजुल कर प्यार मोहब्बत के साथ रहते हैं . दोस्तों भारत में मुसलमानों की आबादी को लेकर यह कहा जाता है कि पूरी दुनिया में कोई ऐसा देश नहीं है जो कि भारत के मुसलमानों से ज्यादा मुसलमानों की आबादी रखता हो इंडोनेशिया को छोड़कर.
दोस्तों पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी इंडोनेशिया में उसके बाद आता है भारत. भारत इस क्रम में दूसरे नंबर पर आता है भारत में लगभग 20 करोड़ से ज्यादा मुसलमान की आबादी है . मुसलमानों की आबादी को लेकर पड़ोसी देश बांग्लादेश और पाकिस्तान भी इस क्रम में पीछे हैं. जहां कुछ लोगों का मानना है 2050 तक भारत सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाला देश हो जाएगा.

google


मौजूदा बाद में अंदाज लगाया जा रहा है इस वक्त भारत में मुसलमानों की आबादी लगभग 20 करोड़ है. दोस्तों भारत के कुछ राज्यों में मुस्लिम आबादी अच्छी खासी है इस क्रम में नंबर एक पर आता है लक्ष्यदीप जहां लगभग 96% मुस्लिम आबादी है . नंबर दो पर आता है जम्मू एंड कश्मीर, नंबर तीन पर आता है असम, नंबर चार पर आता है पश्चिम बंगाल.
नंबर पांच पर आता है इस क्रम में नंबर से पर आता है भारत का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश . बाद में आता है बिहार, झारखंड, उत्तराखंड.दोस्तों भारत में सभी धर्म के लोग एक दूसरे के साथ प्यार और मोहब्बत से रहते हैं भारत के लोगों ने अनेकता में एकता दिखा कर पूरे दुनिया में मिसाल कायम की है.

google


भारत एक ऐसा देश है जहां हर धर्म के लोगों को रहने की पूरी आजादी दी जाती है। भारत में सभी धर्म के लोग अपने धर्म के अनुसार रहते है। इस देश में किसी भी प्रकार का भेदभाव नही किया जाता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *