भोपाल गैंगरेप पर कांग्रेस नेता का बयान, ‘शिवराज सरकार पर पुत गई है कालिख’

November 4, 2017 by No Comments

मध्यप्रदेश: भोपाल में यूपीपीएससी की छात्रा के हुए गैंगरेप के दिल दहला देने वाले मामले में मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। अजय सिंह का कहना है कि छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की इतनी बड़ी घटना हो गई और हमारे गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह कहां हैं यह पता ही नहीं।
मुख्यमंत्री को डीजीपी के साथ राज्य के गृहमंत्री से भी इस घटना के बारे में सवाल करना चाहिए। कुल मिलाकर शहर के बीचों बीच हुई इस शर्मनाक घटना से पूरी बीजेपी सरकार पर कालिख पुत गई है।
उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भोपाल में इतनी घिनौनी वारदात के बाद रिपोर्ट नहीं लिखने के अगर ये हालात हैं तो दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में क्या हालात होंगे, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि गृहमंत्री सिर्फ नाम के हैं। चाहे मंदसौर की किसानों पर गोली चलाने की घटना हो, चाहे टीकमगढ़ में किसानों को जेल में बंद करने की घटना। हमारे गृहमंत्री की कोई भूमिका ही नहीं है। वह सिर्फ नाम के ही ग्रहमंत्री है। वे सिर्फ सीएम पर सफाई देते हैं। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री बैठक कर रहे हैं, कार्यवाही के निर्देश दे रहे हैं और हमारे गृहमंत्री अनुपस्थित हैं।
आपको बता दें की 31 अक्टूबर की रात भोपाल में पुलिसकर्मी दंपत्ति की 19 साल की बेटी के साथ चार बदमाशों ने लूटपाट की और बाद में उससे कथित तौर पर गैंगरेप किया।

घटना के बाद दूसरे दिन पीड़िता अपने माता-पिता के साथ रिपोर्ट लिखाने के लिए थाना-दर-थाना भटकती रही लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं किया गया। इस घटना की खबर मीडिया में आने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद एक नवंबर को एफआईआर दर्ज की गई।

हालाँकि मध्यप्रदेश पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट लिखने में लापरवाही बरतने के आरोप में 5 पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। एक अधिकारी का पुलिस मुख्यालय में तबादला कर दिया। इसके साथ इस घटना की जांच के लिए पुलिस महानिदेशक ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपी की तलाश की जा रही है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *