BHU छात्राओं के समर्थन में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुंडवाया सर; CM योगी का पुतला फूँका

लखनऊ: BHU में छात्राओं से बदतमीजी और उन पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में उत्तर प्रदेश की राजधानी में सोमवार को युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया.यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला भी फूँका.यूथ कांग्रेस के सदस्य विधानसभा घेराव की योजना से आगे बढ़ रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक लिया.

इस मौक़े पर उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष अंकित परिहार, लोकसभा अध्यक्ष मनोज तिवारी, शैलेश शुक्ल, विशाल सिंह, विशाल तिवारी, जितेन्द्र तिवारी, डब्लू के साथ कई और कार्यकर्ता शामिल थे.

छात्राओं पर हुई लाठीचार्ज की घटना की निंदा करते हुए युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अंकित परिहार ने कहा कि नवरात्रि के पावन पर्व पर BHU में नारी शक्ति पर बर्बरतापूर्वक हुए लाठीचार्ज की जितनी भी निंदा की जाय वो कम है.

परिहार ने कहा,”अपनी सुरक्षा की मांग कर रही छात्राओं पर जिस प्रकार लाठीचार्ज किया गया है इससे ये साफ़ जाहिर होता है कि इस सरकार का महिलाओं के सम्मान व उनकी सुरक्षा से उन्हें कोई मतलब नहीं है केवल विज्ञापन करवाकर महिलाओ की सुरक्षा व सम्मान का ढोंग करते हैं”.

इस मौक़े पर जितेन्द्र तिवारी, डब्लू और दो अन्य युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने BHU छात्राओं के समर्थन में मुंडन कराया. BHU की छात्रा आकांक्षा ने विरोध प्रदर्शन के पहले रोज़ अपना मुंडन कराया था. जितेन्द्र तिवारी ने मुंडन कराने के बाद कहा कि जब एक महिला अपने सम्मान की रक्षा के लिए मुंडन करा सकती है तो हमें भी उनके समर्थन में आगे आना चाहिए.

गौरतलब है कि BHU में छेड़खानी और लड़कियों से होने वाली बदतमीजियों के ख़िलाफ़ छात्राएँ विरोध प्रदर्शन कर रही थीं. इस विरोध प्रदर्शन पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस पर इलज़ाम है कि उसने महिला हॉस्टल के अन्दर घुस कर लाठीचार्ज किया. ये भी आरोप है कि पुरुष पुलिस ने छात्राओं पर लाठीचार्ज किया. घटना को लेकर BHU की छात्र-छात्राओं ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो साझा किये हैं जिससे उनके आरोप सही मालूम पड़ते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.