BHU: शांतिप्रिय प्रदर्शन पर चलीं पुलिस की लाठियाँ

September 24, 2017 by No Comments

बनारस हिन्दू विश्विद्यालय का शांतिप्रिय ढंग से चल रहे छात्राओं के विरोध प्रदर्शन पर पुलिस ने भयंकर लाठीचार्ज किया है. लड़कियों पर ये लाठीचार्ज महिला पुलिस की अनुपस्तिथि में किया गया है. विश्विद्यालय के हर प्रवेश द्वार पर पुलिस बल तैनात किया गया है. पूरे कैंपस को छावनी में बदल दिया गया है.

प्रदर्शनकारी छात्राओं की मांग थी कि कुलपति धरना स्थल पर आयें और उनकी बात सुनें लेकिन कुलपति इसके लिए तैयार नहीं हुए.

गुरुवार शाम को बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के त्रिवेणी हॉस्टल के बाहर एक छात्रा के साथ तीन लड़कों ने छेड़खानी की।छात्राओं ने चीफ प्रॉक्टर प्रो.ओएन सिंह को फोन पर बताया तो कार्रवाई के बजाय उल्टा छात्राओं को ही वे भला बुरा कहने लगे और कहा कि 6 बजे के बाद हॉस्टल के बाहर क्यों घूम रही थीं।

विश्विद्यालय की छात्राओं ने बताया है कि उनके साथ लड़के बदतमीज़ी करते हैं, लड़कियों के हॉस्टल की खिड़कियों के सामने हस्तमैथुन तक करते हैं, कंडोम फेंकते हैं, अश्लील इशारे करते हैं और आती जाती लड़कियों के कुर्ते में हाथ डालते हैं.

इस सबके बाद भी प्रशासन बजाय लड़कों पर कोई कार्यवाही करने के लड़कियों पर ही सारे आरोप लगा देता है और तो और यहाँ के वीसी जीसी त्रिपाठी भी कथित तौर पर खुलेआम बयान देते है कि रात के 10 बजे के बाद जो लड़कियां पढ़ने की इच्छा रखती हैं वो सही नहीं होतीं. लड़कियों को मेस में नॉन-वेज नहीं दिया जाता जबकि लड़कों के लिए ये सुविधा है. इन सभी मांगो को लेकर छात्रों में भारी रोष था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *