बीबी से बच्चा नही हो रहा था , सास ने भी दवाब बनाया -कहा कैसे करके बच्चा पैदा करो ,परेशान शौहर ने फिर..

मामला बिहार के सीवान का है साहिल अपनी पत्नी और माँ के साथ रह रहा है  साहिल की शादी को कई साल हो गये है लेकिन अभी वो बेऔलाद है जिससे उसकी माँ परेशान रहती है. एक दिन माँ  ने अपनी बहु से कहा कि बहु शादी को छ साल हो गए हैं, लेकिन तुम्हें अभी तक बेटा क्यों नहीं हुआ.

इस घर को चराग चाहिए जो हमारा वारिस बने.बहु ने कहा कि माँ जी इस में मैं क्या कर सकती हूँ.यह मेरे हाथ में नहीं है,जब मेरा नसीब होगा उस वक़्त बच्चा हो जाएगा.एक दिन माँ ने अपने बेटे से कहा कि बेटे तेरे बच्चे नहीं हो रहे हैं.

तू ऐसा कर कि दूसरी शादी कर ले ताकि तेरे बच्चे हो जाएँ.यह बात जब साहिल की बीवी को पता चला तो वह रोने लगी लेकिन साहिल ने अपनी बीवी को समझा लिया कि मैं तुम्हारा भी ख्याल रखूंगा.

 

और आने वाली बीवी का भी ख्याल रखूंगा.तुम्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं.और फिर साहिल की माँ ने सिदरा नाम की लड़की से शादी कर दिया. साहिल जब पहली रात में अपनी नई बीवी के पास गया,तो उस ने पहली रात में ही अपनी बीवी से कहा कि मैं तुम से जल्दी ही एक बच्चा चाहता हूँ.

 

इस पर सिदरा ने कहा कि मैं यह खुवाहिश बहुत जल्दी पूरा कर दूँगी.दुसरे दिन से ही सिदरा और साहिल की पहली बीवी के बीच लड़ा’ई शुरू हो गई,इसी बीच इन दोनों की शादी को भी एक एक साल हो गए,लेकिन बच्चा नहीं हुआ.

सिदरा डर गई कि कहीं साहिल मुझे छोड़ न दे.क्योंकि उस ने तो बच्चे के लिए शादी की है. एक दिन सिदरा को एक बार हॉस्पिटल ले गए.तो डॉ ने बताया कि यह कभी माँ नहीं बन सकती है.

कुछ दिनों के बाद अचानक साहिल की पहली बीवी दर्द से रोने लगी,तो साहिल उसे लेकर हॉस्पिटल गया.तो पता चला कि वह पेट से है. डॉ ने देखा तो बताया कि यह बच्चे की माँ बन्ने वाली है. उसके बाद साहिल ने दोनों बीवियों के साथ में हंसी ख़ुशी जिंदगी गुज़ारने लगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.