रामपुर में सपा के लिए चुनौती मुश्किल,आजम के खिलाफ BJP इस चर्चित हस्ती को देने जा रही है टिकट

March 26, 2019 by No Comments

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटें किसी भी राजनीतिक दल को बहुमत दिलाने के लिए काफी अहम मानी जाती है।इस वक्त उत्तर प्रदेश में सबसे मजबूत सपा बसपा गठबंधन को माना जा रहा है।लेकिन भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस भी अपनी पैठ बनाने की कोशिशों में जुटी हुई है।इसी कड़ी में हर दिन में सियासी समीकरण देखने को मिल रहे हैं।
अब खबर सामने आ रही है कि समाजवादी पार्टी के सांसद रह चुके बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है।राजनीतिक सूत्रों की मानें तो आज शाम तक पार्टी जयाप्रदा के उत्तर प्रदेश के रामपुर सीट से चु’नाव लड़ने की घोषणा कर सकती है।गौरतलब है कि रामपुर लो’कसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान चु’नाव लड़ेंगे।लेकिन बीजेपी ने यह दांव चलकर सपा की सीटें बढ़ाने का काम किया है।


जया प्रदा


रामपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी नेता जयाप्रदा सपा के दिग्गज नेता आजम खान को कड़ी चुनौती दे सकती हैं।बात करें आजम खान की तो ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी पूर्व कैबिनेट मंत्री को लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाने का मौका मिल रहा हो।इससे पहले आजम खान 11 बार उत्तर प्रदेश वि’धानसभा चु’नाव लड़ चुके हैं और 9 बार जीतकर विधायक बन चुके हैं।लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बार लो;कसभा चु;नाव में आजम खान को उतारने का फैसला लिया है।
अखिलेश यादव ने जब रामपुर लो’कसभा सी’ट से आजम खान को उम्मीदवार बनाया उस वक्त से ही बीजेपी के अंदर खाने रामपुर में उतारे जाने वाले प्रत्याशी को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी थी।इस दौरान पूर्व सपा नेता जयाप्रदा को आजम खान के सामने चुनावी दंगल में उतारने की रणनीति पर काम करना शुरू किया गया और बीजेपी इसमें कामयाब रही।अब पार्टी जल्द ही जयाप्रदा के रामपुर से चु;नाव लड़ने की घोषणा करने वाली है। गौरतलब है कि रामपुर लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती है।

आज़म खान


यहां से सपा के उम्मीदवार आजम खान का जनाधार काफी मजबूत है लेकिन जयाप्रदा भी सपा के नेता रह चुकी हैं।जयाप्रदा को रामपुर से सांसद का चुनाव लड़ाने में आजम खान ने अहम भूमिका निभाई थी।लेकिन इस बार के लो;कसभा चु’नाव में समीकरण बदल चुके हैं।अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीट से बाजी कौन मारता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *