बहुत जल्द आप सबको बड़ी ख़बर मिलेगी: जिग्नेश मेवाणी

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र बहुत से नए समीकरण बन रहे हैं. ऐसे ही एक तरह के समीकरण की चर्चाओं के बीच दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने कल कांग्रेस के वरिष्ट नेता अशोक गहलोत से मुलाक़ात की.

इस मुलाक़ात के बाद जिग्नेश ने ट्वीट किया है,”कल .@ashokgehlot51 जी से मुलाकात हुई , बहुत जल्द आप सबको बड़ी खबर मिलेगी , भाजपा के कुशाशन के अंत के लिए सबको एक साथ होना पड़ेगा !”

देर रात हुई इस मुलाक़ात में हार्दिक पटेल भी थे. CCTV फुटेज में हार्दिक पटेल की तस्वीर आ जाने के बाद हार्दिक ने इस बात की पुष्टि की कि वो अशोक गहलोत से मिले थे. गहलोत ने हालाँकि इस बात पर नाराज़गी जताई है. उन्होंने ट्विटर के ज़रिये सवाल किया है कि मैंने हार्दिक और जिग्नेश से उम्मीद होटल में मुलाक़ात की थी, IB और पुलिस होटल के कमरे चेक कर रही है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि गांधीजी के गुजरात में क्या हो रहा है? उन्होंने पुछा कि क्या सिर्फ़ जय अमित शाह के पास ही राईट तो प्राइवेसी है.

गुजरात में दिसम्बर माह में चुनाव होने हैं और इसको देखते हुए राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है. जहां कांग्रेस और भाजपा लगातार रैलियाँ कर रहे हैं वहीँ समाजवादी पार्टी ने घोषणा की है कि वो राज्य में कांग्रेस का समर्थन करेगी लेकिन 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस को उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी भी उसका समर्थन कर सकती हैं. पिछले 22 साल से गुजरात में सत्ता पे क़ाबिज़ भाजपा भले ही अकेले लग रही हो लेकिन पार्टी को इतना कमज़ोर भी नहीं माना जा सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.