बिहार: दीवाली पर जुआ खेल रहे शराबी नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पटना: दिवाली के मौके पर लोग अक्सर जुएबाजी से बाज नहीं आते हैं। कई बार लोग दिवाली के मौके पर कंगाल हो जाते हैं। पटना पुलिस ने दिवाली के अवसर पर विशेष अभियान के तहत ये कार्रवाई कर रही है। पुलिस द्वारा अभियान चलाकर शराब की तस्करी करने वाले, शराब पीने वाले और जुआ खेलने वालों की रंगे हाथ गिरफ्तारी कर रही है।

बिहार के जहानाबाद से पुलिस ने जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष को दिवाली के मौके पर जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया है। दरअसल पुलिस को कहीं से सूचना मिली थी कि पटना-गया हाईवे पर स्थित सियाबाबू पेट्रोल पंप के पास गैराज में कुछ लोग बड़े पैमाने पर जुआ खेल रहे हैं।
जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गैराज पर छापेमारी की। जहाँ पुलिस ने लोजपा जिला अध्यक्ष हेमंत शरण उर्फ कुंदन सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 7 हजार रुपये, दो बोतल शराब और ताश बरामद की गई है। गिरफ्तार किए लोगों में मुखिया और गैराज का संचालक भी शामिल है। इसके साथ बिहार के ही सीवान में भी पुलिस ने जुआ खेलते हुए कुछ लोगों की गिरफ्तारियां की हैं। पुलिस ने सीवान के महादेवा चौक से रालोसपा के प्रदेश महासचिव अनिल पटेल उर्फ़ बंटी के समेत 6 अन्य लोगों को जुआ खेलते पकड़ा है।

पुलिस ने इनके पास से एक लाख 15 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। आपको बता दें की बिहार में दिवाली से ठीक पहले जुआ और शराब के चक्कर में 96 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें 65 लोगों को शराब की तस्करी और और 31 लोगों को जुआ खेलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

दिवाली से ठीक एक दिन पहले हुई इस कार्रवाई के तहत पुलिस ने 868 बोतलों में पैक करीब 372 लीटर अंग्रेजी शराब, 171 लीटर महुआ और 18 लीटर देसी शराब बरामद की हैं। गिरफ्तार किये गए इन लोगों की दिवाली अब जेल में बीतेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.