बिहार बाढ़ पीड़ितों के लिए ओवैसी ने भेजी मदद

हैदराबाद-AIMIM के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के बाढ़ पीड़ित इलाकों की मदद के लिए मेडिकल टीम और लाखों की दवाएं भेजी हैं.

औवेसी मेडिकल ग्रुप सीमांचल में 21 डॉक्टरों की टीम और 50 लाख से ज्यादा की दवाएं सीमांचल के बाढ़ पीडितों के लिए भेजा है.बता दे बिहार का सीमावर्ती इलाका बहुत दिनों से बाढ़ की चपेट में है.

अब तक इस आपदा से चार सौ से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है बरहाल बाढ़ के हालात सुधर रहे हैं लेकिन अब सीमांचल के इलाके में महामारी और दूसरी बीमारियों के फैलने का ख़तरा है अभी बाढ़ पीड़ितों को दवाओं और डॉक्टरों की सबसे ज्यादा ज़रूरत है.

औवेसी के द्वारा भेजी गयी मेडिकल टीम सीमांचल में मेडिकल कैंप लगाकर लोगों की मदद करेगी,इससे पहले असदुद्दीन औवेसी ने सीमांचल का दौरा किया था और बाढ़ पीड़ितों का दर्द बांटा था.औवेसी ने बिहार सरकार की मदद का भरोसा भी दिया.

२०१५ के विधानसभा चुनावों में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 6 सीट्स पर चुनाव लड़ा था लेकिन सभी सीटो पर उसके उम्मीदवार हार गये थे लेकिन ओवैसी ने चुनाव के नतीजों पर कहां था कि वो बिहार के सीमांचल के लोगो से अपना राबता कायम रखेंगे.

बिहार के 19 जिलों में फैली बाढ़ ने 500 से अधिक लोगों की जान ले ली है. 1.7 करोड़ से ज़्यादा लोग इस बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. उत्तरी बिहार के इलाक़े में बुरे हालात लेकर आयी ये बाढ़ अधिक बारिश की वजह से आयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.