जब CM पर ही मर्डर के आरोप हैं तो बिहार की क़ानून-व्यवस्था तो ख़राब ही होनी है: तेजश्वी यादव

November 29, 2017 by No Comments

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजश्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने सूबे की ख़राब क़ानून-व्यवस्था पर कहा कि जब मुख्यमंत्री के ऊपर ही मर्डर का चार्ज हो तो फिर बिहार की क़ानून व्यवस्था तो ख़राब ही रहेगी. बिगड़ती क़ानून-व्यवस्था के ख़िलाफ़ राजद ने कल विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया है.

इसके अलावा पिछले कुछ महीनों में घोटालों की भी ख़बरें बिहार से ख़ूब आ रही है और अक्सर करके इन घोटालों में बड़े-बड़े लोगों के नाम आ रहे हैं. इस बारे में टिपण्णी करते हुए तेजश्वी ने कहा,”कोई दिन ऐसा नहीं बीतता है कि बिहार में लोगों के अख़बार अथवा टीवी खोलने पर एक नए घोटाले की खबर उन्हें देखने को नहीं मिलती हो.”

शराब बंदी को लेकर लगातार अपनी पीठ थपथपाने वाले नीतीश कुमार को इसमें भी आलोचना झेलना पड़ रहा है. तमाम पाबंदियों के बावजूद भी राज्य में चोरी छुपे शराब बिक रही है. इस पर तेजश्वी ट्वीट करते हैं,”मेरे ज़िंदा रहते बिहार में नहीं बिकेगी शराब: नीतीश जी…सरेआम बिक रही है साहब। कल ही शराब माफ़िया ने जो अत्याधुनिक हथियारों से लैश थे मुठभेड़ में बिहार पुलिस के जवान को शहीद कर दिया। कहाँ है आप? कहाँ से आ रही है शराब?”

फ़िलहाल नीतीश कुमार इन सभी मामलों में चुप्पी ही साधे हुए हैं जबकि विपक्ष इसे बड़ा मुद्दा बना रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *