बिहार सीट बटवारा:नीतीश के आगे शाह ने टेके घुटने,जाने किस पार्टी को कितनी सीटे

October 26, 2018 by No Comments

पटना-बिहार में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड में सीट बटवारे को लेकर सहमती बन गयी है.अब तक भाजपा नीतीश को मनमाफिक सीट देने को तैयार नही थी लेकिन देश में बदले राजनैतिक परिदृश्य के बाद भाजपा ने नीतीश के मनमाफिक समझौता करने में भी भलाइ समझी.
जाने मामला..
लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी और जेडीयू के शीर्ष नेताओं ने आज तमाम मुद्दों पर विचार विमर्श करके ये ऐलान किया है कि भाजपा और जेडीयू आने वाले लोकसभा चुनावों में बिहार में बराबर-बराबर सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी.भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और जेडीयू अध्यक्ष नितीश कुमार के बीच हुई बैठक के बाद ये घोषणा की गई है.
नई दिल्ली में की गई इस बैठक के बाद संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा कि बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि बीजेपी और जेडीयू के बीच बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समान संख्या में सीटों का बंटवारा होगा, साथ ही अन्य सहयोगियों को भी सम्मानजनक सीटें प्रदान की जाएंगी.
अमित शाह ने कहा कि कुछ ही दिनों में सीट संख्या की भी घोषणा कर दी जाएगी.उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाह और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष रामविलास पासवान बिहार में भाजपा के गठबंधन का हिस्सा रहेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *