गुजरात चुनाव: BJP ने नहीं जारी किया घोषणा पत्र, राहुल बोले- इनके पास न कोई विजन है और न कोई आईडिया

December 8, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार का कल आखिरी दिन था। चुनाव प्रचार का वक़्त होने के बाद भी बीजेपी ने अब तक अपना घोषणापत्र जारी नहीं किया है। गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए कल मतदान होने वाला है। वहीँ दुसरे चरण के चुनाव 14 दिसंबर को होने जा रहे हैं। राज्य में सत्तारुढ़ बीजेपी ने अभी तक चुनावी घोषणा पत्र जारी न कर सबको हैरान कर दिया है।

क्यूंकि ऐसा पहली बार हो रहा है। बीजेपी के मुकाबले में कांग्रेस ने अपना घोषणा-पत्र एक हफ्ते पहले ही जारी कर जनता के बीच ला दिया था।
जानकारी के लिए आपको बता दें की घोषणा पत्र वह होता है जिसमें पार्टी उन वादों को ऐलान करती है जिन्‍हें सरकार बनने के बाद वह अगले पांच सालों में पूरा करेगी।

जिसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर करारा हमला किया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने इस मामले में सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा है कि ”बीजेपी ने गुजरात की जनता का अविश्वसनीय रूप से तिरस्कार किया है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान खत्म हो चुका है, लेकिन बीजेपी की ओर से अभी तक सूबे की जनता के लिए कोई घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। गुजरात के भविष्य के लिए बीजेपी ने न तो कोई विजन पेश किया है और न ही किसी तरह का आइडिया.”

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘जुमले का इस्तेमाल करना ही बीजेपी घोषणापत्र है.’’ वहीँ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भी इसे गुजरात की जनता का अपमान करार दिया है।
उन्होंने लिखा है कि ‘बीजेपी ने गुजरात में मतदाताओं के सामने घोषणा पत्र जारी करने या अपना विजन रखने की भी परवाह नहीं की। क्योंकि, 1- विकास कभी उनका एजेंडा नहीं था, 2- वे 2012 में किए वादों से जुड़े सवालों के जवाब नहीं देना चाहते, 3- उन्हें एहसास हो गया है कि उनकी हार तय है।’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *