BJP देश की सबसे बड़ी जातिवादी और नफ़रत फैलाने वाली पार्टी है: अखिलेश यादव

February 4, 2018 by No Comments

मुंबई: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज मुंबई के दौरे पर हैं. ये दौरा महाराष्ट्र में पार्टी को मज़बूत करने को लेकर अहम् माना जा रहा है. अखिलेश ने इस मौक़े पर मंच से भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र आर्थिक तौर पर सबसे विकसित राज्यों में से एक है लेकिन सबसे ज़्यादा आत्महत्या की संख्याएं भी यहीं हैं. उन्होंने का कि वे कहते हैं कि किसानी क़र्ज़ माफ़ कर देंगे. अखिलेश ने पुछा कि कितने किसानों के लोन महाराष्ट्र में माफ़ हुए हैं.

अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी योजना पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कहते थे कि नोटबंदी से काले धन और भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी लेकिन इससे हुआ सिर्फ़ ये कि नोटों के रंग बदल गए.अखिलेश ने भाजपा को नफ़रत फैलाने वाली पार्टी बताया.उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ी जातिवादी पार्टी भाजपा है, इसने धर्म और जाति के नाम पर नफ़रत फैलायी हुई है. उन्होंने कहा कि ये देश को ग़लत रास्ते पर ले जा रहे हैं.

गौरतलब है कि भाजपा के ऊपर लगातार साम्प्रदायिक होने के आरोप लगते रहे हैं. कासगंज में हुई साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर भी भाजपा नेताओं ने जो बयान दिए हैं उनमें से कुछ की कड़ी निंदा हुई है. अखिलेश ने साथ ही कहा कि कई सारे देश चुनाव में बैलेट पेपर का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने कहा कि जब बैलेट पेपर पर स्टाम्प लगाया जाता है तो वो सरकार की परफॉरमेंस पर लगाया जाता है. उन्होंने कहा कि जब हम वोट EVM के ज़रिये देते हैं तो मशीन हमारे लिए वोट देती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *