बीजेपी की हार के बाद लाइव न्यूज़ डिबेट में संबित पात्रा ने दिया ये बयान…

December 13, 2018 by No Comments

संबित पात्रा एक तेजतर्रार प्रवक्ता है हमने उनसे कुछ बात की । हमने उनसे पूछा कि संबित क्या हो गया यह? संबित पात्रा ने जवाब दिया “यह तो चुनाव है यहां परिणाम आते ही रहते हैं । हिंदुस्तान के राजनीतिक इतिहास में ऐसा बहुत कम होता है कि किसी राज्य में 15 साल के एंटी इंकनेस्स के पश्चात भी इस प्रकार के चुनावी नतीजे आते हैं कि शाम के 4:00 बजे तक अभी यह क्लियर नहीं हुआ कि मध्य प्रदेश हो या राजस्थान यहां क्या होने वाला है.
जहां तक हम देख रहे हैं कांग्रेस का कभी 100 होता है कभी 99 होता है कभी 101 होता है कहीं ना कहीं कांटे की टक्कर राजस्थान में भी है।खासकर छत्तीसगढ़ में जानने की ज़रूरत है कि क्या कारण है जो सीटों की संख्या कम हुई है।इसमें कोई दो मत नहीं है कि संघर्ष अभी भी जारी है” देखिए पात्रा साहब आप इसको अपनी तरह से ले रहे हैं लेकिन मैं आपको सीधे-सीधे बताता हूं छत्तीसगढ़ में आपकी बहुत करारी हार हुई है पात्रा जी.

google


90 में से 64 सीटें कांग्रेस जीत रही है जो कि दो तिहाई बहुमत से ज्यादा है राजस्थान में आप एक बार भी कांग्रेस से आगे निकले ही नहीं, वह कोई सागर दिख ही नहीं रहा है वहां कांग्रेस सीधे-सीधे सरकार बना रही है क्योंकि बीजेपी 73 पर अटकी है और कॉन्ग्रेस 101 पर है हां मध्यप्रदेश में कांटे की टक्कर है लेकिन मुद्दा यह है कि यह हुआ क्यों, कैसे हो गया आखिर? छत्तीसगढ़ से आप गए राजस्थान से भी आप गए मध्य प्रदेश में आज के पसीने छूटे हैं आखिर ऐसा हुआ क्यों? इस पर संबित जी ने जवाब दिया कि ” देखिये आप लोग यह सही कह रहे हैं कि जहां तक छत्तीसगढ़ का सवाल है.
वहां से हम हारे हैं इसमें कोई दो मत नहीं है मैं देख रहा हूं कि अभी आप 16 सीट दिखा रहे हैं छत्तीसगढ़ में, मुझे लगता है कि हमें इस विषय में आत्मिक चिंतन करना चाहिए कि आखिर क्या कारण था कि हमें छत्तीसगढ़ में इतनी बुरी तरीके से हार का सामना करना पड़ा, हां जहां तक राजस्थान का सवाल है देखिए मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं शुरू से ही आपके ओपिनियन मत में भाग लेता आया हूं मैं देख रहा हूं कि बीजेपी को 20 से 21 सीट मिल रही है या ज्यादा से ज्यादा 25 सीट मिल रही है जिस तरह से 37से 80 सीट की तरफ हम पढ़ रहे हैं मैं देख रहा हूं कि अलग-अलग चैनलों पर अलग अलग संख्या दिखाई जा रही है मुझे लगता है कि एक छलांग तो लगाया ही गया है”.

google


रिपोर्टर- इलेक्शन कमीशन का मानना है कि मध्यप्रदेश में सारी की सारी 230 सीटों के रुझान आ चुके हैं। जिसमें कांग्रेस आपके आगे निकल गई है कांग्रेस 112 सीटों पर आगे है। और बीजेपी 108 पर है तीनों राज्यों में जहां जहां आप की सरकारें थी आप बुरी तरीके से हारे हैं छत्तीसगढ़ राजस्थान से आप चले गए और मध्य प्रदेश में आप खतरे में है क्या यह राहुल गांधी की जीत है?
संबित पात्रा -देखिये इसमें कोई दो मत नहीं है। 2 राज्यों के चुनाव के परिणाम आप दिखा रहे हैं और एक का रुझान आप दिखा रहे हैं फिरोज खान को क्लियर करने के लिए हमें रुकना पड़ेगा लेकिन इसमें तो कोई गलत बात नहीं है कि हमें गलत किया है। और जहां तक राहुल गांधी जी का मामला है मैं इतना ही कहना चाहूंगा कि नरेंद्र मोदी जी लगातार 30 चुनाव जीतने के बाद यहाँ खड़े हैं फिर भी आप पूछ रहे हैं कि क्या नरेंद्र मोदी जीते हैं जबकि राहुल गांधी की सच्चाई चुनाव हारने के बावजूद आप लोग यह पूछ रहे हैं कि.

google


क्या यह राहुल गांधी की जीत है तो मैं कांग्रेस को इस बात की बधाई देना चाहूंगा कि उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया. रिपोर्टर- सम्बित एक सवाल और, क्या मोदी लहर खत्म हो गई कांग्रेस तो यही कह गई है, मोदी का जादू खत्म हो गया है? संबित पात्रा- कांग्रेस ने ये स्वीकार कब किया था जो आज वह कह रही है कि मोदी लहर खत्म हो गई क्या। 2012 में जब नरेंद्र मोदी जी पुनः मुख्यमंत्री बने थे गुजरात में उस समय भी यही चर्चा होती थी कि क्या नरेंद्र मोदी जी फिर से करिश्मा दिखा पाएंगे। और बाकी सब जानते हैं कि वह चौथी बार मुख्यमंत्री बने। 2014 में यह क्या क्या होती थी क्या वह पीएम पद के अध्यक्ष बन पाएंगे और वह भी वह बन गए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *