भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज; सपा में घमासान तेज़.. पढ़िए फ़टाफ़ट ख़बरें

September 25, 2017 by No Comments

1. भाजपा की आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है. इस बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा के बड़े नेता आज दिल्ली में हैं. सूत्रों के मुताबिक़ बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की जायेगी.

2. लखनऊ में समाजवादी पार्टी में फिर संग्राम होने की स्थिति है. मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव के समर्थक अभी लोहिया ट्रस्ट के बाहर जमा हुआ हैं. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अभी एक प्रेस कांफ्रेंस के ज़रिये मुलायम नयी पार्टी का एलान करेंगे.

3. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी संधू का नाम खेल मंत्रालय ने पद्मभूषण के लिए भेजा है.

4. बनारस हिन्दू विश्विद्यालय में चल रहे विरोध प्रदर्शन पर प्रशासन का रवैया बातचीत का नज़र नहीं आ रहा है. वाराणसी के एसएसपी ने बताया है कि 1000 छात्रों पर FIR दर्ज की गयी है. BHU में छेड़खानी के विरोध में आये छात्रों ने मांग की थी कि प्रशासन लड़कियों के ख़िलाफ़ होने वाली अश्लील हरकतें रोके और महिला सुरक्षा दे. परन्तु प्रशासन ने छात्रों से बातचीत करने के बजाय लाठीचार्ज कर दिया. ऐसे भी वीडियो सोशल मीडिया पर आये हैं जिसमें लड़कियों के हॉस्टल में पुरुष पुलिस घुस रही है उन्हें मार रही है.

5. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले गए तीसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 293/6 रन बनाए थे. भारत ने ये लक्ष्य 47.5 ओवर में प्राप्त कर लिया. हार्दिक पंड्या को प्लेयर ऑफ़ दा मैच का ख़िताब दिया गया.

6.तृणमूल कांग्रेस के सांसद मुकुल रॉय ने आज पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया. उन्होंने कहा कि वह दुर्गा पूजा के बाद पार्टी छोड़ देंगे. रॉय ने कहा कि पार्टी छोड़ने के पीछे उनके जो भी कारण हैं वह दुर्गा पूजा के बाद बताएँगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *