पूर्व उपराष्ट्रपति पर भाजपा नेता का करारा ह’मला,हामिद अंसारी को बताया ज़हरीला दीमक

October 29, 2018 by No Comments

नई दिल्ली:पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने देश के बंटवारे को लेकर विवादित बयान दिया है.उन्‍होंने कहाकि देश के विभाजन के लिए सिर्फ पाक ही जिम्मेदार नहीं था,बल्‍क‍ि हिंदुस्तान भी जिम्मेदार था.उपराष्ट्रपति के इस बयान पर दिल्ली के विधायक और पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी को जहरीला इन्सान बताया है.

यूं तो कपिल मिश्रा जिस पार्टी में थे आए दिन उस पार्टी पर बेबुनियाद आरोप लगाते रहते हैं जो कि आज तक कभी कोई सिद्ध नहीं हो पाए और तो और इस सब से कहीं न कहीं इनको भाजपा का पर्दे के पीछे से सहारा मिलता रहता है.

पूर्व उपराष्ट्रपति के बयान पर उन्होंने एक ट्वीट में लिखा–हामिद अंसारी के अंदर कितना ज़हर भरा हैं, ऐसा आदमी इतनी बड़े पदों तक कैसे पहुँचा? कल्पना से परे हैं कि हामिद अंसारी ने देश का कितना नुकसान किया होगा, ये वो दीमक हैं जो सिस्टम को अंदर से खा जाते हैं.

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी दिल्‍ली में सईद नकवी की किताब ‘बीईंग द अदर-द मुस्‍लिम इन इंडिया’ के लॉन्‍च के मौके पर पहुंचे थे. पूर्व उप राष्ट्रपति ने इस दौरान आजादी से चार दिन पहले, 11 अगस्त, 1947 को पूर्व गृहमंत्री सरदार पटेल के एक भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि पटेल ने दिल्ली के अपने भाषण में कहा था कि उन्होंने महान विचार विमर्श के बाद यह कदम उठाएं।

फोटो क्रेडिट-गूगल सर्च

अंसारी ने दावा किया कि पटेल ने अपने भाषण में कहा था कि विभाजन के पिछले विरोध के बावजूद, वह आश्वस्त थे कि भारत को एकजुट रखने के लिए इसका बंटवारा किया जाना चाहिए। ये भाषण पटेल के रिकॉर्ड में अभी भी है। 

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने कहा था कि एकता के लिए बंटवारा जरूरी है। अंसारी ने कहा कि जहां भी किसी ने गलत काम किया तो आरोपों के घेरे में हमेशा विशेष वर्ग के लोग आते हैं। आप सब जानते हैं। भारत की जनसंख्या में 20 फीसदी धार्मिक अल्पसंख्यक हैं। इसमें 14 फीसदी मुसलमान हैं। हामिद अंसारी ने आगे कहा कि हमारे देश में 22 ऑफिशियल भाषाएँ हैं, लेकिन इनमें से एक जुबान गायब हो गई है, उसका नाम है हिंदुस्तानी। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *