बिहार: बच्चों को गाड़ी से कुचल कर मारने वाले बीजेपी नेता ने किया सरेंडर

February 28, 2018 by No Comments

बिहार के मुजफ्फरपुर में शराब के नशे में बोलेरो से कुचलकर हुई नौ मासूम बच्चों की मौत मामले में मुख्य आरोपी बीजेपी नेता मनोज बैठा ने आज सुबह को पुलिस के सामने खुद को सरेंडर कर दिया है। इस एक्सीडेंट में मनोज को भी काफी चोटें आई थी, जिसके चलते उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल दाखिल किया गया है।

आपको बता दें की मनोज बैठा शनिवार को सीतामढ़ी से मुज्जफरपुर अपने गाड़ी में आ रहे थे, जब मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव में उनकी गाड़ी ने पहले एक महिला और पुरुष को टक्कर मारी। इस दौरान गाड़ी मनोज बैठा चला रहे थे। इस टक्कर के बाद मनोज ने वहां से भागने के चक्कर में सड़क किनारे खड़े बच्चों को कुचल दिया। ये बच्चे उस वक़्त स्कूल से अपने घर लौट रहे थे।

घटना के वक्त बैठा की गाड़ी पर बीजेपी महादलित प्रकोष्ठ का बोर्ड लगा हुआ था। लेकिन पटना में राज्य पार्टी के नेता इस बात से इनकार करते रहे हैं कि मनोज बैठा नामक कोई शख्स उनकी पार्टी में है। हालांकि बाद में बीजेपी ने मनोज बैठा को पार्टी से बर्खास्त कर दिया। पीडि़त परिवारों के बयान पर मनोज बैठा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की एफआईआर दर्ज की गई थी। जिसके बाद पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर सीतामढ़ी समेत कई जगहों पर छापेमारी कर रही थी।

उसके घर व रिश्तेदारों पर पुलिस की दबिश बनी हुई थी। वहीँ ये भी कहा जा रहा था की मनोज बैठा नेपाल फरार हो गए थे। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट कर नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए सोमवार को राहुल गांधी के ट्वीट किया, ‘नशामुक्त बिहार’ में नशे में धुत एक बीजेपी नेता ने 9 मासूम बच्चों को मार दिया! नीतीशजी क्या यही है आपकी शराबबंदी की सच्चाई? आपकी अंतरात्मा की आवाज आज किसे बचा रही है, आरोपी बीजेपी नेता को या बिहार में शराब की सच्चाई को?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *